सिंगरौली

विंध्य में कोरोना ने फिर दी दस्तक, यहाँ एक साथ मिले 6 संक्रमित, मचा हड़कंप

Viresh Singh Baghel
19 Sep 2021 9:03 AM GMT
Corona started increasing again, need to be careful, so many new cases found
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली जिले (Singrauli District) में कोरोना के एक साथ 6 मरीज पाए गये है।

कई महीनों बाद विंध्य में कोरोना (Corona Virus) के मरीज मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। जानकारी के तहत मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) में स्थित एनटीपीसी (NTPC) की विंध्याचल कालोनी (Vindhyanchal Colony) में कोरोना के 6 संक्रमित पाए गए है। एक ही कालोनी के अंदर मरीज मिलने के चलते स्थानिय प्रशासन के होश उड़ गए और प्रशासन के साथ स्वास्थ विभाग का अमला भी एक्शन में आ गया है।

तीन परिवार से 6 संक्रमित

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी श्री जैन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि तीन परिवार से 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गये है। जिसमें एक ही परिवार के 3 तथा दूसरे परिवार से 2 व तीसरे का एक मरीज COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त 6 लोग सर्दी-जुकाम आदि से पीड़ित थें और तबियत खराब होने के कारण डॉक्टरों ने शानिवार की सुबह कोरोना टेस्ट करवाया था। तो वही रात में उनकी रिर्पोट पॉजिटिव आई है।

कोविड सेंटर में किया गया भर्ती

कोरोना संक्रमित पाए गये सभी मरीजों को विंध्य नगर में बनाए गये कोविड सेंटर (COVID-19 Centre) में रखा गया हैं। तो विंध्याचल कोलोनी को सील करके वहां रहने वाले लोगो की जांच करवाई जा रही है। जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सकें।

सूची बद्ध किये जा रहे सम्पर्क में आने वाले लोग

प्रशासन के द्वारा ऐसे लोगो की सूची तैयार की जा रही है, जो कि उक्त मरीजों के सम्पर्क में रहे है। अधिकारियों का कहना है कि सभी की जांच करवाई जाएगी और उन्हे क्वारंटाइन किया जाएगा। जांच के बाद ही ऐसे लोग निकल सकेगे।

Next Story
Share it