सिंगरौली

MP: सिंगरौली के कलेक्टर के नाम पर ठगी, व्हाट्सएप की डीपी लगा कर मांगे जा रहे पैसे, जारी किये सतर्क रहने का दिया निर्देश

MP: सिंगरौली के कलेक्टर के नाम पर ठगी, व्हाट्सएप की डीपी लगा कर मांगे जा रहे पैसे, जारी किये सतर्क रहने का दिया निर्देश
x
MP Singrauli News: जिले में आपराधिक घटनाओं का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब लोग ठगी के लिए कलेक्टर के नाम का भी इस्तेमाल करने से नहीं बचते।

MP Singrauli News: मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में यहाँ के कलेक्टर के नाम पर ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि संबंधित व्यक्ति द्वारा अपने व्हाट्सऐप में कलेक्टर की डीपी लगा कर लोगों से पैसे की मांग की जा रही है। इस बात की जानकारी जब जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा को लगी तो उन्होने सोशल मीडिया (Social Media Fraud) में ठग का नंबर जारी कर लोगों से कहा है कि वह सतर्क और सावधान रहें। उन्होने अपनी किसी भी प्रकार की डिटेल्स और पैसा न देने की अपील की है।

जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब लोग ठगी के लिए कलेक्टर का भी नाम इस्तेमाल कर रहें हैं। इसी कड़ी में जिला कलेक्टर (Singrauli Collector) की डीपी लगा कर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा लोगों को अलग-अलग नंबर से कॉल करके पैसे की डिमांड की जा रही है। कितने लोग युवक की ठगी का शिकार हुए हैं, इस बात का पता तो नहीं चल पाया है। सूत्रों की माने तो पांच लोग आरोपी के झांसे में आ चुके हैं। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है इसका पता तो पुलिस और आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पाएगी।

सायबर सेल कर रही जांच

कलेक्टर के नाम पर ठगी करने के मामले को पुलिस द्वारा गंभीरता से लिया गया है। पुलिस की सायबर टीम द्वारा आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होगा।

सायबर क्राइम का बढ़ा ग्राफ

आज के आधुनिक युग में टेक्नालॉजी जहां आम जन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, वहीं इस वरदान का कुछ लोगों द्वारा दुरूपयोग भी किया जा रहा है। अभी तक जो सायबर क्राइम के मामले सामने आए हैं उसमें से अधिकतर मामलों में लॉट्री, ईनाम का लालच, बैंक अधिकारी बन कर ठगी की जाती थी। लेकिन अब तो प्रशासनिक अधिकारियों के नाम का इस्तेमाल कर ठगी किए जाने के मामले भी सामने आने लगे हैं।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story