सिंगरौली

सिंगरौली में 45 मकानों में चला बुलडोजर, अतिक्रमित मुक्त की गई जमीन

MP Singrauli News
x
MP Singrauli News: सिंगरौली जिले के एनसीएल निगाही परियोजना के बनौली गांव में 50 हेक्टेयर जमीन को पुलिस व प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण मुक्त कराया है।

सिंगरौली जिले के एनसीएल निगाही परियोजना के बनौली गांव में 50 हेक्टेयर जमीन को पुलिस व प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण मुक्त कराया है। गौरतलब है कि प्रशासन द्वारा पूर्व में अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया गया था।

इसके बाद भी जब अतिक्रमणकारियां ने अतिक्रमण नहीं छोड़ा तो प्रशासन द्वारा 45 अतिक्रमणकारियों के मकान में बुलडोजर चलाते हुए उसे ढहा दिया गया। इस अवसर पर एसडीएम, तहसीलदार, सीएसपी सहित पुलिस बल मौजूद रहा।

बताया गया है कि करीब 129 हेक्टेयर में सोलर प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है। चिन्हित इस जमीन के एक तिहाई से अधिक रकबा में अतिक्रमण था। बनौली गांव में निगाही परियोजना की ओर से अधिग्रहित भूमि को सोलर प्लांट निर्माण के लिए अधिग्रहित किया गया है। जिसे अतिक्रमणकारियों से मुक्त करा कर ध्वस्त कर दिया गया है।

अपर कलेक्टर ने उपखंड मजिस्ट्रेट ऋषि पवार को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। जिस पर शहरी तहसीलदार रमेश कोल, दिवाकर प्रताप सिंह नगर वृत्त पंजरेह को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया।

इधर एसपी वीरेन्द्र सिंह, सीएसपी देवेश पाठक की अगुवाई में पुलिस बल को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। रविवार को एनसीएल निगाही महाप्रबंधन हरि दुहान व अन्य एनसीएल अमले की उपस्थिति में 45 अतिक्रमणकारियों को आवास खाली करने की समझाइस दी गई। इस संबंध में पूर्व में नोटिस जारी कर उन्हें आवास रिक्त करने के लिए निर्देशित किया था।

खाली कराई गई करोड़ों की जमीन

जेसीबी से 45 आवासों को ध्वस्त कर करोड़ां रूपए की एनसीएल भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। कार्रवाई के दौरान कलेक्टर व एसपी ने मानवीय पहलुओं को दृष्टिगत रखते हुए शासकीय अमले को संयमित व्यवहार करने के लिए निर्देशित किया था। जिसके अनुरूप अतिक्रमणकारियों को आवास रिक्त करने के दौरान समय व संसाधन उपलब्त कराए गए।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story