सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली में हार्ट अटैक से बीएलओ शिक्षक की मौत, आरआई व पटवारी ने सस्पेंड करने की दी थी धमकी

Rewa MP News
x
MP Singrauli News: शिक्षक की मृत्यु के बाद परिजनों ने क्षेत्र के आरआई व पटवारी को शिक्षक की मौत का जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की मांग की है।

MP Singrauli News: प्रदेश के शिक्षकों को पढ़ाने के साथ ही साथ निर्वाचन का कार्य भी कर ना पड़ रहा है। जिससे शिक्षक काफी अधिक मानसिक तनाव में रहते हैं। इसी कड़ी में जिले के एक शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गई (Singrauli Teacher Dies of Heart Attack)। परिजनों ने क्षेत्र के आरआई व पटवारी को शिक्षक की मौत का जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की मांग की गई। इस दौरान परिजनों ने जम कर हंगामा भी किया। प्रशासन द्वारा नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद परिजन मान गए।

क्यों लगाया आरआई व पटवारी पर आरोप

परिजनों ने बताया कि जिले के कोतवाली अंतर्गत हर्रहवा गांव के निवासी शिक्षक रामलल्लू प्रजापति को निर्वाचन कार्य की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। स्कूल की जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ ही साथ वह निर्वाचन से संबंधित कार्य भी कर रहे थे। टारगेट के मुताबिक कार्य कार्य पूरा करने में उन्हें कुछ परेशानी आ रही थी। इसी कड़ी में गत दिवस पंचायत भवन में राजस्व विभाग के अधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई गई थी। निर्वाचन कार्य से संतुष्ट न होने पर विभाग के आरआई व पटवारी द्वारा शिक्षक को धमकी देते हुए कहा गया कि कार्य में तेजी लाओ नहीं तो सस्पेंड कर दिया जाएगा। मीटिंग के बाद शिक्षक घर आ गए। सस्पेंड करने की धमकी से शिक्षक इतना तनाव में आ गए कि रात में ही उनकी हार्ट अटैक से मौत हो गई।

आक्रोशित शिक्षक

इस घटना के बाद जिले के शिक्षक काफी आक्रोशित हैं। शिक्षकों का कहना है कि जिला प्रशासन द्वारा शिक्षकों से अतिरिक्त कार्य कराया जाता है। निर्वाचन कार्य करने का भी एक मानक तय है, लेकिन लक्ष्य हासिल करने के लिए निर्वाचन का कार्य कर रहे शिक्षकों को प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी प्रताड़ना के कारण एक शिक्षक की मौत हो गई।

वर्जन

पूरे मामले की जांच के लिए डिप्टी कलेक्टर को निर्देशित किया गया है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

राजीव रंजन मीणा, कलेक्टर सिंगरौली

Next Story