सिंगरौली

भालू ने हमला कर अधेड़ को नोच खाया, कुछ देर बाद खुद भी मिला मृत

Sandeep Tiwari
13 Oct 2021 1:23 AM GMT
भालू ने हमला कर अधेड़ को नोच खाया, कुछ देर बाद खुद भी मिला मृत
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली (Singrauli) में एक अधेड़ को भालू (Bear) ने अधेड़ को नोच खाया। और कुछ देर बाद भालू की भी लाश मिली।

सिंगरौली जिले (Singrauli District) के सराई वन क्षेत्र में एक ऐसा हादसा हुआ जिस पर सहसा विश्वास नहीं हो रहा है। हुआ कुछ ऐसा के जंगल में बकरी चराने गए अधेड़ को भालू ने अपना शिकार बना लिया। बताया जाता है कि भालू ने अधेड़ पर हमला कर उसे उतार दिया और उसे नोच नोच कर खा गया। लेकिन इस पूरे मामले में सबसे अधिक हैरान कर देने वाली बात यह है की कुछ ही देर भालू की भी मौत हो गई।

बकरी चराने गया था अधेड़

मिली जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले के खनुआखास ग्राम निवासी राम मनोहर सिंह अपनी बकरी लेकर जंगल गए हुए थे। इस दौरान उन पर भालू ने हमला कर दिया और उन्हें नोच नोच कर खा गया।

मृत मिला भालू

बताया जाता है कि हादसे की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे वन अमले को पता चला कि भालू की भी मौत हो गई है। वन विभाग ने भालू के शव को पीएम के लिए ले गए हैं। एसडीओ का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने के पश्चात ही मौत के असल कारणों का पता चलेगा। वही मृत मिले राम मनोहर सिंह के शव को भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वही भालू के पंजे में मिले रक्त के सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। भालू की मौत कैसे हुई इसका पता लगाने के लिए वन और पशुपालन विभाग लगा हुआ है।

गांव में मचा हड़कंप

राम मनोहर सिंह की मौत के बाद जैसे ही लोगों को पता चला के उन पर हमला करने वाले भालू की भी मौत हो गई है तब लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी। भालू की मौत कैसे हुई इस पर सवाल बना हुआ है गांव के लोग काफी दहशत में है।

सहायता राशि स्वीकृत

प्राथमिक तौर पर वन विभाग ने राम मनोहर सिंह के अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार रूपये की तत्काल सहायता राशि जारी कर दी है। वही शेष बचे 3 लाख 75 हजार रुपए बाद में मृतक के परिजनों के खाते में हस्तांतरित की जाएगी। यह राशि वन्य प्राणी अधिनियम के तहत छत पूर्ति के तौर पर दी जाती है।

Next Story
Share it