सिंगरौली

एमपी के सिंगरौली में नहीं पहुंची एम्बुलेंस, खाट में शव लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन

एमपी के सिंगरौली में नहीं पहुंची एम्बुलेंस, खाट में शव लेकर अस्पताल पहुंचे परिजन
x
MP Singrauli News: अन्य विकल्प न होने के कारण मजबूरी में परिजन खाट में ही शव लेकर अस्पताल के लिए निकल पडे़।

MP Singrauli News: शासन प्रशासन द्वारा आमजन के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई जाती है। लेकिन आम आदमी आज भी शासन की योजनाओं से वंचित है। ऐसा ही एक मार्मिक मामला सिंगरौली जिले (Singrauli District) में देखने में आया है। जिसमें परिजनों को मृतक महिला के शव को पीएम कराने के लिए खाट से अस्पताल तक ले जाना पड़ा। महिला की मौत से दुखी परिवार जब शव को खाट में लेकर अस्पताल तक पहुंचे होंगे इस बीच उनकी मनोदशा कैसी होगी इसका अंदाजा लगाना भी आसान नहीं है।

बताया गया है कि जिले के केरहा टोला निवासी जगमति बैगा को बीती रात सर्प ने काट लिया था। सर्पदंश के कारण उसकी मौत हो गई थी। सोमवार की सुबह परिजनों द्वारा शव का पीएम कराने के लिए इस एम्बुलेंस में फोन किया गया, लेकिन एम्बुलेंस नही पहुंची। एम्बुलेंस न पहुंचने के कारण अंत में परिजन स्वयं ही खाट में महिला के शव लेकर अस्पताल के लिए निकल पडे़। गौरतलब है कि परिजनों ने एम्बुलेंस को सुबह के समय फोन किया था, लेकिन दोपहर तक एम्बुलेंस गांव नही पहुंची। किसी प्रकार का अन्य विकल्प न होने के कारण मजबूरी में परिजन खाट में ही शव लेकर अस्पताल के लिए निकल पडे़।

पुलिस की उदासीनता

बताया गया है कि ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा की और इसके बाद वापस लौट गई। पुलिस द्वारा किसी भी प्रकार की वाहन सहायता न तो उपलब्ध ही कराई गई और न ही अपने ही वाहन में शव को अस्पताल भेजवाया गया।

गांव तक नहीं है सड़क

बताया गया है कि गांव तक सड़क नही है, जो सड़क बनी भी है वह बरसात में चलने की स्थिति में नहीं है। जिसके कारण बरसात के मौसम में यहां चार पहिया वाहन नही पहुंच पाते। प्रशासनिक अमले की माने तो सड़क न होने के कारण ही एम्बुलेंस गांव तक नही पहुंच पाई थी।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story