सीधी

SIDHI NEWS: पेट्रोल पंप में घुसे जंगली भालू, डर के मारे कमरे में छिपे कर्मचारी, देखिये वायरल वीडियो

x
Sidhi News: सीधी जिले (Sidhi District) में पेट्रोल पंप में भलुओं का झुंड से मची दहशत।

Sidhi News: एक पेट्रोल पंप में जंगली भलुओं का झुड़ अचानक पहुच गया और उन्हे देखते ही काम कर रहे कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। भालुओं से अपना बचाव करने के लिए कर्मचारी पेट्रोल पम्प में कमरे के अंदर कांच बंद कर कैद हो गए। भालू कुछ समय तक पेट्रोल पंप में इधर-उधर घूमते रहे और फिर जंगल की ओर कूच कर गए। इनके जाने के बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

कुसमी के जंगल में है पेट्रोल पम्प

बताया जा रहा है कि कुसमी ब्लॉक में जंगल से लगे हुए क्षेत्र कार्तिकेय पेट्रोल पंप में भालुआ का भ्रमण रहा है। दरअसल कुसमी वनों से घिरा हुआ है, चारों तरफ जंगल एवं संजय टाइगर रिजर्व का क्षेत्र है। यहां आए दिन भालू जंगलों से उतरकर गांवों में पहुंच जाते हैं। इतना ही नहीं अब ये बाजार तक पहुंचने लगे हैं।

सीसीटीव्ही में कैद हुई चहल-कदमी

पेट्रोल पम्प में पहुचे भालुओं की चहल-कदमी वहां लगे हुए सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हुई है। यह नजारा सोमवार की शाम सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। जिसमें तीन की संख्या में रहे भालु पेट्रोल पम्प में साफ देखे गए। बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र में कई ऐसे गांव हैं जहां पग डंडियों के सहारे ग्रामीण गांव तक पहुंचते हैं यहां तक कि बाजार, अस्पताल और स्कूल भी जाना पड़ता है कई मर्तबा ऐसा हुआ है जब इन रास्तों में भालू ग्रामीणो को मिल जाते है तो कई बार लोगो पर हमला भी कर चुके है।

निगरानी में पहुचा वन अमला

पेट्रोल पम्प में भालुओं के घूमने एवं उसका वीडियों वायरल होने के बाद के वन विभाग का अमला मौके पर पहुच कर जानकारी लिया है। बताया जा रहा है कि वान्य प्राणी अक्सर भोजन पानी की तलाश में जंगल से निकल कर बस्ती क्षेत्र में पहुच जाते हैं। इससे आम आदमी भयभीत तो होता ही है, वह कई बार इनका शिकार भी हो जाता है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story