सीधी

रिश्वतखोरो के लिए भारी पड़ा मंगलवार, कटनी के बाद सीधी जिले में ₹25000 लेते पकड़ा गया बाबू

Sidhi MP Lokayukta Trap News
x

Sidhi MP Lokayukta

Sidhi MP Lokayukta Trap News: सीधी जिले के कुसमी में लोकायुक्त रीवा की बड़ी कार्रवाई

Rewa MP News: रिश्वतखोरो के लिए मंगलवार भारी रहा और कटनी में जंहा डॉक्टर ₹15000 की रिश्वत लेते पकड़ा गया वही सीधी जिले के परियोजना अधिकारी कुसमी का बाबू एसके तिवारी ₹25000 की रिश्वत लेते हुए रीवा लोकायुक्त के हाथों ट्रेप हुआ है। बाबू के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

नौकरी दिलाने के बदले ले रहा था रूपये

लोकायुक्त एसपी रीवा ने बताया कि शिकायतकर्ता रनिया देवी को आंगनवाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती करने के एवज में परियोजना अधिकारी कुसमी का बाबू एसके तिवारी ₹25000 के रिश्वत की मांग किया था। इसकी शिकायत ग्राम रोहाल तहसील कुसमी जिला सीधी निवासी 38 वर्षीय रनिया देवी ने रीवा लोकायुक्त कार्यालय में की थी। शिकायत की जांच सही पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है।

टीम बनाकर की गई कार्रवाई

महिला आवेदिका की शिकायत पर लोकायुक्त एसपी ने कार्रवाई करने के लिए निरिक्षक प्रमेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक 16 सदस्यी टीम बनाई थी। मंगलवार को यह टीम परियोजना कार्यालय पहुची थी। जहां रनिया देवी आरोपी बाबू को स्थापना शाखा परियोजना अधिकारी कार्यालय कक्ष कुसमी में रूपये दे रही थी तो वही मौजूद टीम ने उन्हे रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया है।

टीम में ये रहे शामिल

रिश्वत के खिलाफ की गई इस कार्रवाई में निरीक्षक जिया उल हक, उप निरीक्षक आकांक्षा पांडे, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा ,प्रधान आरक्षक सुरेश कुमार, आरक्षक प्रेम सिंह, पवन, शाहिद खान, मनोज मिश्रा एवं 2 पंचसाक्षी सहित करीब 16 सदस्यीय टीम द्वारा कार्रवाई में शामिल रही।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story