सीधी

एमपी: सीधी के मध्यांचल बैंक में चोरी, लाखों की नगदी पार

एमपी: सीधी के मध्यांचल बैंक में चोरी, लाखों की नगदी पार
x
सीधी जिले के बहरी थाना अंतर्गत कुबरी गांव स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक में बीती रात अज्ञात चोरों ने चोरी करते हुए लाखों की नगदी सहित अन्य सामान पार कर दिया।

Sidhi Madhyanchal Bank Chori News: सीधी जिले के बहरी थाना अंतर्गत कुबरी गांव स्थित मध्यांचल ग्रामीण बैंक में बीती रात अज्ञात चोरों ने चोरी करते हुए लाखों की नगदी सहित अन्य सामान पार कर दिया। सुबह जब बैंक प्रबंधक को चोरी का पता चला तो घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस द्वारा आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

बताया गया है कि बैंक में 50 गांव के तकरीबन 40 हजार से अधिक खाताधारकां के खाते हैं। बैंक से प्रतिदिन 10 लाख से अधिक का ट्रांजेक्शन होता है। चोरी के मामले में बैंक प्रबंधन की भी लापरवाही सामने आई है।

कैसे की चोरी

बताया गया है कि चोरों ने बैंक के पीछे बनी खिड़की को गैस कटर से काट कर बैंक के अंदर प्रवेश किया। इसके बाद आरोपियों ने बैंक के अंदर रखे लाखों रूपए की नगदी सहित अन्य सामान चुरा ले गए।

प्रबंधन की लापरवाही आई सामने

इस चोरी में बैंक प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। बताया गया है कि बैंक के अंदर न तो सीसीटीवी कैमरा ही लगा था और न ही बाहर। इसके अलावा यहां सुरक्षाकर्मी की भी नियुक्ति नहीं की गई थी। प्रबंधन द्वारा बैंक की सुरक्षा के लिए किसी प्रकार के इंतजाम नहीं किए गए थे। जिसका फायदा उठाते हुए चोरों ने बहुत ही आराम से बैंक के अंदर प्रवेश किया और चोरी कर फरार हो गए। बैंक से लाखों रूपए चोरी होने की बात कही जा रही है, लेकिन आखिर में कितने रूपए चोरी हुए हैं इस बारे में प्रबंधन द्वारा कुछ भी नहीं बताया जा रहा।

वर्जन

बैंक से चोरी किए जाने की बात सामने आ रही है। चोरी में प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई है। बैंक में न तो सीसीटीवी कैमरे ही लगे थे और न ही सुरक्षाकर्मी की ही नियुक्ति की गई थी। इस संबंध में विभाग को लिखा जाएगा। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मुकेश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक सीधी

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story