सीधी

सीधी से रोजी-रोटी कमाने गए मजदूरों को हैदराबाद में छोड़कर भागा ठेकेदार, फिर... : Sidhi News

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
सीधी से रोजी-रोटी कमाने गए मजदूरों को हैदराबाद में छोड़कर भागा ठेकेदार, फिर... : Sidhi News
x
सीधी से रोजी-रोटी कमाने गए मजदूरों को हैदराबाद में छोड़कर भागा ठेकेदार, फिर... : Sidhi News सीधी / Sidhi : जिले के लगभग 43 की संख्या में मजदूर

Sidhi News : सीधी से रोजी-रोटी कमाने गए मजदूरों को हैदराबाद में छोड़कर भागा ठेकेदार, पुलिस प्रशासन की मदद से चार माह बाद हुई घर वापसी

सीधी / Sidhi News : जिले के लगभग 43 की संख्या में मजदूर रोजी-रोटी कमाने निकले और महाराष्ट्र, कर्नाटक होते हुए हैदराबाद पहुंचे। वहां उन्हें महाराष्ट्र का एक ठेकेदार लेकर गया था लेकिन वह अचानक उन्हें छोड़कर भाग निकला। इसके बाद मजदूर इधर-उधर भटकने लगे लेकिन उन्हें कोई ठिकाना न मिला। मजदूरों ने एक गांव में तंबू लगाकर किसी तरह गुजर-बसर करने लगे। इसके बाद मजदूरों ने सीधी पुलिस से संपर्क किया जहां पुलिस-प्रशासन ने चार माह बाद मंगलवार को घर वापसी करवाई। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पुलिस प्रशासन के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की है।

संजय टाइगर रिजर्व में पर्यटकों ने की ट्रैकिंग, जंगल में गुजारी रात, बन रहा आकर्षण का केंद्र : Sidhi News

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Sidhi जिले के करमाई गांव के 14 पुरुष, 11 महिलाएं एवं 17 बच्चों के साथ तकरीबन चार माह पहले मजदूर मजदूरी के लिए महाराष्ट्र के एक ठेकेदार साथ गये थे। जहां एक महीने महाराष्ट्र फिर कर्नाटक और इसके हैदराबाद के वानापर्थी जिला ले जाए गए। ठेकेदार द्वारा वहां पर पूरी मजदूरी नहीं दी गई और मजदूरों को छोड़कर भाग निकला। अब मजदूरों के सामने भरण-पोषण का संकट खड़ा हो गया। मजदूरों ने तंबू गाड़कर किसी तरह अपने दिन गुजारे।

तंबू गाड़कर किसी तरह अपने गुजारे दिन

सीधी से रोजी-रोटी कमाने गए मजदूरों को हैदराबाद में छोड़कर भागा ठेकेदार, फिर... : Sidhi News

बताया गया है कि मजदूरों की किसी तरह से वहां के सरपंच से पहचान हो गई तो उसने खेत में सभी को काम दे दिया। एक मजदूर मोतीलाल ने करीब एक सप्ताह पूर्व सीधी जिले के मझौली थाना टीआई सतीश मिश्रा से संपर्क कर अपनी समस्या बताई। टीआई ने एसपी पंकज कुमावत को जानकारी दी। जिस पर एसपी ने टीम बनाकर हैदराबाद भेजा। पुलिस टीम ने वानापर्थी जिले के एसपी से सहायता मांगी और ट्रेन से सभी मजदूरों को हैदराबाद से सतना भेजा गया। जिससे सकुशल मजदूर अपने घर पहुंच गये।

Sidhi News : क्वारेंटाइन सेंटर से फरार हुआ छेड़छाड़ का आरोपी, पुलिस कर्मी हुए निलंबित

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story