सीधी

एमपी के सीधी में टीचर ने क्लासरूम में दी गाली तो 8वीं के छात्र ने फांसी लगा कर दी जान, सुसाइड नोट में कही टीचर को जेल भेजवाने की बात

Sidhi
x
सीधी जिले (Sidhi District) के चुरहट में संचालित नवोदय स्कूल के छात्र ने घर में किया सुसाइड

Sidhi MP News: सीधी जिले के नवोदय विद्यालय चुरहट में कक्षा 8 के छात्र ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। इमोशनल कर देने वाले सुसाइड नोट में छात्र ने टीचर अजीत पाण्डेय को जेल भेजवाने की बात कहते हुए पिता को शराब छोड़ने की बात कही है। फिलहाल परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक छात्र के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि सीधी जिले के पड़खुरी गांव का निवासी अमित प्रजापति पुत्र आल्हा प्रजापति 14 वर्ष नवोदय विद्यालय में कक्षा 8 का छात्र था। विद्यालय में पढ़ने वाले टीचर अजीत पाण्डेय ने बीते माह छात्र को सबसे के सामने इसलिए जलील किया था क्यांकि उसने अपने एक सहपाठी छात्र का कुछ सामान बिना बताए ले लिया था। जिसकी शिकायत संबंधित छात्रों ने टीचर से की।

इसके बाद टीचर ने छात्र को बहुत ही बुरी तरीके से सबके सामने जलील किया। साथ ही इस संबंध में छात्र के परिजनों को सूचना दी। विद्यालय पहुंचे छात्र के पिता को सब बात बताने के बाद 20 तारीख को पिता छात्र को लेकर अपने घर आ गए। घर आने के बाद छात्र काफी तनाव में रहने लगा। इसी तनाव में आकर छात्र ने फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। मरने के पहले छात्र ने एक सुसाइड नोट भी लिखा।

क्या है सुसाइड नोट में

सुसाइड नोट में छात्र ने कहा कि पिताजी मैं बहुत गंदा हो गया हूं। मुझे बहुत स्ट्रेस है। एक बात बताइए अगर किसी से कोई गलती हो जाए तो माफ नहीं किया जा सकता। मुझे ऐसा लगता है कि माफी दी जा सकती है। अजीत पाण्डेय सर ने मुझे बहुत गंदी-गंदी गाली दी। मुझे बहुत भला-बुरा कहा था। मेरे मम्मी पापा को भिखारी कहा था। उन्होने मुझसे कहा कि जहर खाकर कहीं मर जा या फांसी लगा ले।

मेरे भाई ने मुझे हमेशा सही रास्ता दिखाया। मां ने कहा कि गलती सबसे हो जाती है। तुम अपना मन खराब मत करो। मेरे बाद पिताजी आप कभी शराब मत पीना। अजीत पाण्डेय ने न जाने कितनों की जिंदगी बर्बाद कर दी। उसे गिरफ्तार करवा दीजिएगा। प्राचार्य और मेरे दोस्त आदित्य, अंशुल, सचिन को खबर पहुचां दीजिएगा। मुझे माफ कर देना पापा।

नही पता क्यों की आत्महत्या

टीचर अजीत पाण्डेय ने कहा कि छात्र ने क्यों फांसी लगाई इस बारे में मुझे कुछ पता नहीं है। कुछ दिन पूर्व उसने एक छात्र का सामान चुराया था। इसके बाद उसे समझाकर घर भेज दिया गया था।

वर्जन

छात्र ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है। उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट की जांच की जा रही है। जो भी सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

सुधांशू तिवारी, थाना प्रभारी रामपुर नैकिन

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story