vindhyacoronabulletin/sidhi .jpg

सीधी को नहीं मिलेगी ढील, कड़ाई जारी रहेगी

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
31 May 2021

सीधी। जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर एक जून से कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए रणनीति पर चर्चा की गई। समिति के सभी सदस्यों द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए केवल अति आवश्यक सेवाओं के लिए छूट प्रदान करने तथा कड़ाई को आगामी एक सप्ताह तक जारी रखने की बात कही गई।

प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा की सभी के प्रयासों से जिले में कोरोना संक्रमण की दर नियंत्रित हुई है। लेकिन अभी भी जिले में लगातार कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिल रहे हैं। ऐसी स्थिति में पूरी सतर्कता और सावधानी रखे जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार केवल अति आवश्यक सेवाओं को छूट प्रदान की जाए तथा अन्य विषयों पर एक सप्ताह बाद की परिस्थितियों को देखकर विचार किया जाए। कलेक्टर ने बताया है कि जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। जिले की पॉजिटिविटी घट कर 2ण्8 प्रतिशत हो गई है। एक्टिव केस भी घटकर 233, शहरी क्षेत्र में 4 रेड जोन तथा ग्रामीण क्षेत्र में केवल 9 रेड जोन हैं। विगत तीन दिनों में 63 केस प्राप्त हुए हैं जिनमें से 29 फर्स्ट कान्टैक्ट है। कलेक्टर ने बताया है कि किल कोरोना अभियान के माध्यम से कोरोना संक्रमितों की शीघ्र पहचान कर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने का प्रयास जारी है।

बैठक में सांसद रीती पाठक, विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल, धौहनी कुंवर सिंह टेकाम, चुरहट शरदेंदु तिवारी, कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत, सीईओ जिला पंचायत आरके शुक्ला, सीएमएचओ डॉ. बीएल मिश्रा, समिति के सदस्य इन्द्रशरण सिंह चौहान, रूद्र प्रताप सिंह, पुष्पराज सिंह, रमेश अग्रहरी, भोला गुप्ता सहित संबंधित विभागीय अधिकारी एनआइसी तथा वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए।

 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER