सीधी

Sidhi News: बच्चों को दिया गया कीड़ा लगा चावल, सेमरिया हायर सेकेंडरी स्कूल का मामला

Sidhi News weevilled rice given to children, matter of Semaria Higher Secondary School
x
मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी जिले (Sidhi District) के सेमरिया हायर सेकेण्डरी स्कूल (Semaria Higher Secondary School) में छात्रों को कीड़ा युक्त चावल वितरित किया गया।

Sidhi / सीधी। जिले के सेमरिया हायर सेकेण्डरी स्कूल (Semaria Higher Secondary School) में छात्रों को कीड़ा युक्त चावल वितरित किया गया। इस दौरान खाद्यान्न लेने आये छात्रों के परिजन आक्रोशित हो गये। उनका कहना था कि बार-बार इस तरह से खाद्यान्न क्यों दिया जाता है। उनका कहना था कि जिस चावल को जानवर भी न खाएं उसे हम गरीबों को दिया जा रहा है। इस मामले में एक ओर जहां जिला शिक्षा अधिकारी बचते नजर आये। वहीं चावल वितरण के समय मौजूद शिक्षकों ने तो यह कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया कि शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नही होती है।

शिक्षकों ने कहा कोई नहीं सुनता

जब इस मामले में स्कूल के शिक्षकों से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका साफ तौर पर कहना था कि वह कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन कोई सुनवाई नही होती है। कई बार खराब चावल मिला है। गांव से आये लोग हमें ही दोष देते हैं। लेकिन चावल का आवंटन तो उपर से होता है।

ऐसा चावल जिसे जानवर नही खाते

जानकारी के अनुसार चावल वितरण के समय ही छात्रों के परिजनों ने कहा कि वह इतना घटिया चावल हम नही लेंगे। उनका कहना था कि इस घटिया चावल को जानवर भी नहीं खाते हैं। परिजनों ने बतया कि यह पहली बार नही हुआ है। इसके पहले भी कई बार घटिया चावल दिया गया था।

अनभिज्ञ बने जिला शिक्षा अधिकारी

जब यह मामला जिला शिक्षा अधिकारी के पास पहुंचा वह मामले पर साफ तौर पर कुछ कहने से कतराते रहे। बाद में उन्होने यह कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया कि इस सम्बंध में उन्हे अभी किसी तरह की जानकारी नही है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story