सीधी

Sidhi News : कंधवार में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आई 12 गायों की मौत

People came on road due to electricity problem, Rewa-Sirmaur road was disrupted for hours
x

Rewa News - Rewa Riyasat

जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के कंधवार गांव की मुख्य सड़क पर भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में ट्रक की चपेट में आने से 12 गायों की दर्दनाक मौत हो गई।

सीधी (Sidhi News) : जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के कंधवार गांव की मुख्य सड़क पर भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में ट्रक की चपेट में आने से 12 गायों की दर्दनाक मौत हो गई।वहीं हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाया जिसके बाद यातायात सामान्य हो सका। हादसा कंधवार और कटौली के बीच हुआ। 2 किलामीटर में एक जगह 5 तो कुछ ही दूरी पर दूसरी जगह 7 गायें मृत अवस्था में पड़ी मिली।

ग्रामीणों ने लगाया जाम

जानकारी के अनुसार रामपुर नैकिन थाने क्षेत्र के रामपुर नैकिन के नजदीकी गांव कंधवार से लेकर कटौली के बीच 12 गायों का शव मिला। बताया जाता है कि शुक्रवार शाम पांच बजे अनियंत्रित 12 चक्का ट्रक चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए गायों को कुचल दिया। हादसे के बाद सड़क पर चारों ओर खून की खून फैल गया। इस हादसे को देखने के बाद लोगों के रोंगटे खडे़ हो गये। जिसने भी यह रक्तरंजित दृष्य देखा वह अवाक रह गया। गांव के लोगां ने इस हादसे के बाद सड़क पर जाम लगा दिया।

ग्रामीणों का कहना था कि इस हादसे के जवाबदार चालक को गिरफ्तार किया जाय। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिया और सड़क पर लगा जाम खुलवाया। पुलिस आरोपी चालक की तलाश में सीसीटीवी खंगाल रही है।

बेसहारा पशुओं से किसान तंग

खेतों में पानी तथा गीला होने से बरसात के समय में अक्सर बेसहारा पशु सड़क पर आकर बैठ जाते हैं। लेकिन वाहन चालक लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए मवेशियों को ठोकर मारकर घायल कर रहे हैं। कई बार तो पशुओं की मौत हो जाती है। गायों की ऐसी हालत सिर्फ सीधी जिले तक सीमित नहीं हैं। पूरे देश में ऐसा दृष्य देखने को मिल जाता है। इसके बाद भी सरकारें कोई ठोस उपाय नहीं कर पा रही हैं।

गौशाला में करोड़ों खर्च

बेसहारा गौधन को सहारा देने और किसानों की फसलों की रक्षा के लिए सरकार द्वारा गौशालाओं का निर्माण करवाया। लेकिन वह आधे अधूरे पडे़ हैं। अगर कहीं गौशाला निर्माण का कार्य पूर्ण हो चुका है तो वहां बदइंतजामी की वजह से मवेशियों को नहीं रखा जाता। हालत यह है कि गौशाला होते हुए भी बेसहारा मवेशी किसानो की फसल चौपट कर रहे हैं। लेकिन इस ओर सरकार तथा प्रशासन की नजर नहीं जा रही है।

Next Story