सीधी

Sidhi News : मझौली के आभूषण दुकान की वारदात का पर्दाफाश, नकदी सहित 20 लाख के आभूषण बरामद, 8 गिरफ्तार, MP से लगे कई राज्यों के पारधी गैंग ने की घटना

Shashank Dwivedi
14 July 2021 8:41 PM GMT
Sidhi News : मझौली के आभूषण दुकान की वारदात का पर्दाफाश, नकदी सहित 20 लाख के आभूषण बरामद, 8 गिरफ्तार, MP से लगे कई राज्यों के पारधी गैंग ने की घटना
x
सीधी (Sidhi Loot Kand News) :  मझौली में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्षा के आभूषण दुकान में पुत्र को बंधक बनाकर की गई लूट कांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। उक्त घटना के 08 आरोपियों को गिरफ्तार कर नकदी सहित लगभग 20 लाख रुपए के आभूषण पुलिस ने जब्त कर लिया है।

सीधी (Sidhi Loot Kand News) : मझौली में पूर्व नगर पंचायत अध्यक्षा के आभूषण दुकान में पुत्र को बंधक बनाकर की गई लूट कांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। उक्त घटना के 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर नकदी सहित लगभग 20 लाख रुपए के आभूषण पुलिस ने जब्त कर लिया है।

पारधी गैंग ने घटना को दिया अंजमा

पुलिस अधीक्षक सीधी पंकज कुमावत एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटेल ने उक्त घटना का पर्दाफाश करने के लिये पुलिस की 10 टीमों का गठन किया गया था। गठित टीमो की मेहनत रंग लाई और पुलिस के हाथ घटना को अंजाम देने वाली पारधी गैंग लग गई।

एमपी-यूपी सहित कई राज्यों के है आरोपी

पुलिस ने ईनामी आरोपी बूडा सिह को गिरफ्तार कर पूछतांछ की तो उसने घटना की पूरी जानकारी देते हुये बताया कि 13 लोगो ने मिलकर घटना को अंजाम दिये थें। आरोपी पारधी जाति के है जो एमपी के अशोक नगर रायसेन, भोपाल, उमरिया तथा प्रदेश से लगे हुये महाराष्ट्र उत्तर प्रदेश, राजस्थान से संबंधित है। फरार आरोपियो की तलास के लिये टीमें गठित कर भेजी गई है।

ऐसे खुला मामला

पुलिस अधिकारियो के मुताबिक जांच के दौरान सायबर सेल एवं और मुखबिर की सूचना पर पारधी गैंग की जानकारी मिली थी। जिस पर बडवारा पुलिस एंव कटनी पुलिस की मदद से पारधियों की वस्ती विलायतकला जिला कटनी एवं चंदिया जिला उमरिया में दविस दी गई। जहां जंगल एवं अंधेरे का फायदा उठाते हुए आरोपी वहां से भाग निकले। कार्रवाई के दौरान पुलिस के हाथ एक व्यक्ति लगा और उसे पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछतांछ करने के साथ ही सीसीटीव्ही फुटेज से मिलान कराया तो वह व्यक्ति फुटेज में दिखाई दिया।

इनकी हुई गिरफ्तारी

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी बूडा सिंह पिता मेहलाल पारधी 40 वर्ष निवासी मुडरा बादरा थाना पिपरई जिला अशोक नगर से पुलिस ने पूछताछ की तो पूरी घटना सामने आ गई और उसने पुलिस को बताया कि वह हार्दिक सोनी के साथ शटर के हैण्डल से मारपीट किया था। पुलिस ने उसके पास से 70 ग्राम सोना एवं 10200 रूपये का बरामद किया।

वही पारधी बस्ती में रहने वाली नीलम पारधी पति शक्ति पारधी 35 वर्ष निवासी विलायतकला के पास से 20 ग्राम सोना एंव 5400 रूपये नगदी, लेखाबाई पति बीरन पारधी 50 वर्ष निवासी चंदिया के कब्जे से 30 ग्राम एंव 4700 रूपये, चुनका बाई पति राजेश उर्फ कालू पारधी 55 वर्ष निवासी विलायतकला थाना बडवारा जिला कटनी के पास से 30 ग्राम सोना एवं 2600 रुपये नगदी, जीतू पिता बीरन पारधी 19 वर्ष निवासी चंदिया थाना चंदिया जिला उमरिया के पास से 13 ग्राम सोने के जेवर एंव 3700 रुपये नगदी, विश्वनाथ उर्फ विष्णु पारधी पिता बालाभाऊ पारधी 30 वर्ष निवासी मुरादपुर थाना झागर जिला गुना के पास से 16 ग्राम सोना एवं 3600 रूपये नगदी, विजय पिता दौलत पारधी 40 वर्ष निवासी विलायतकला थाना बडवारा जिला कटनी के पास से 14 ग्राम सोना एवं 4800 रूपये नगदी बरामद किये। वही 8 वां आरोपी संजय गोड पिता कृष्णपाल सिंह 28 वर्ष निवासी अंतरैला थाना मझौली जिला सीधी के पास से 13 किलो चांदी के जेवरात पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने अभी तक में लूटी गई संपत्ति में से 13 किलो चांदी 200 ग्राम सोना एव 35000 रुपये नगदी विभिन्न जगहो से बरामद की गई है। जब्त की गई संपत्ति की कीमत 2000000 रुपये है।

यह थी घटना

दरअसल 2 एवं 3 जुलाई की दरम्यानी रात मझौली के मोहनलाल सोनी की गीता ज्वेलर्स दूकान में अज्ञात बदमाशों द्वारा दूकान का पीछे का दरवाजा खोलकर दुकान के अंदर पहुचें थें। जंहा उन्होने ज्वेलरी की दूकान में सामान की लूटपाट कर दुकान में सो रहे मोहनलाल सोनी के बेटे हार्दिक सोनी के साथ मारपीट की गई।

अज्ञात बदमाशो के द्वारा ज्वेलरी दुकान से 2 किलो सोना 30 किलो ग्राम चांदी के जेवरात तथा 60 हजार रूपये नगदी ले जाने की रिपोर्ट पीड़ित दुकान संचालक हार्दिक सोनी द्वारा पुलिस में लिख बाई गई थी। जिस पर पुलिस ने थाने में अपराध क्र. 615/21 धारा 395,397,307,450, ता.हि. पंजीबद्ध किया था।

40 हजार रूपये का घोषित था ईनाम

ज्वेलर्स दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी के ऊपर 30,000 रुपये का ईनाम पुलिस महानिरीक्षक रीवा रेंज उमेश जोगा तथा पुलिस अधीक्षक सीधी द्वारा 10,000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था।

इनकी रही अहम् भूमिका

इस बड़ी वारदात के पदार्फास में पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के कुशल निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अंजुलता पटले के कुशल मार्गदर्शन में बनी सीधी पुलिस की दस टीमों …

Next Story
Share it