सीधी

Sidhi Accident: स्कूल बस की ठोकर से महिला सहित दो वर्षीय बच्ची की मौत, तीन घायल, शव वाहन का भी इंतजाम नहीं करा पाया प्रशासन

Anuppur MP News
x
Sidhi Accident: महिला और मासूम बच्ची का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

MP Sidhi News: जिले के चुरहट थाना अंतर्गत कुबरी गांव में बीती शाम तेज रफ्तार स्कूल बस की चपेट में आने से महिला सहित दो वर्षीय मासूम की जहां मौत हो गई वहीं तीन अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया। घायलों की हालत सामान्य बताई गई है। इस पूरे घटनाक्रम में प्रशासनिक और अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही देखने को मिली। स्थिति यह रही कि अस्पताल और जिला प्रशासन मृतक महिला और मासूम बच्ची के शव को घर पहुंचाने के लिए शव वाहन की भी व्यवस्था नहीं करा पाया।

बताया गया है कि अदिति स्कूल की बस (Aditi School Bus) बीती शाम बच्चों को घर छोड़ने के बाद स्कूल जा रही थी। जैसे ही बस कुबरी गांव के समीप पहुंची बस का चालक उस पर नियंत्रण नहीं रख पाया। अनियंत्रित हुई बस ने सड़क किनारे बैठे पांच लोगों को रौंद दिया। बताया गया है कि दुर्घटना के कारण घायल पांचो लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेमरिया ले जाया गया। चिकित्सालय ले गया। जिसमें से महिला और मासूम बच्ची का प्राथमिक परीक्षण करने के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अन्य तीनों घायलों की गंभीर हालत होने की वजह से उन्हें सीधी जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

ये हैं मृतक और घायल

स्कूल बस की ठोकर लगने से दो लोगों की मौत होने के साथ ही तीन घायल हुए हैं। मृतक महिला में शिववती जायसवाल पत्नी वीरेश जायसवाल 26 वर्ष और 2 वर्षीय स्वाती मिश्रा पुत्री लालजी मिश्रा शामिल है। घायलों में पूजा पुत्री सुरेन्द्र 9 वर्ष, दुर्गावती जायसवाल पुत्री वीरेश जायसवाल 6 वर्ष और प्रियांशू 18 माह शामिल है। मृतक और घायल कुबरी गांव के निवासी बताए गए हैं।

ऑटो से ले जाना पड़ा शव

बताया गया है कि सेमरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से मृतक महिला और बच्ची को घर तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस या शव वाहन की भी व्यवस्था अस्पताल प्रबंधन नहीं कर पाया। अंत में वाहन की व्यवस्था न होने पर परिजन शवों को ऑटो में लेकर घर पहुंचे। मृतकों के लिए शव वाहन की व्यवस्था न होने से जहां अस्पताल में व्याप्त कमियों का पता चलता है वहीं इस समस्या के लिए जिला प्रशासन भी पूरी तरह से जिम्मेदार है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story