सीधी

रीवा पुलिस को सलाम! Lockdown की वजह से फंसे डेढ़ सैकड़ा से अधिक लोगों को खाना खिलाकर गंतव्य स्थानों के लिए किया रवाना

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
रीवा पुलिस को सलाम! Lockdown की वजह से फंसे डेढ़ सैकड़ा से अधिक लोगों को खाना खिलाकर गंतव्य स्थानों के लिए किया रवाना
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

पुलिस केवल कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने और लोगों को सुरक्षा देने का काम ही नहीं करती बल्कि संकट के समय समाज के लिए मददगार भी बन जाती है

Rewa News in Hindi रीवा. पुलिस केवल कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने और लोगों को सुरक्षा देने का काम ही नहीं करती बल्कि संकट के समय समाज के लिए मददगार भी बन जाती है. कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में मध्‍यप्रदेश पुलिस के जवान मानवता के दूत बनकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. पुलिसकर्मी लॉकडाउन की वजह से फस गए श्रमिकों और अन्‍य लोगों को भोजन कराने के साथ ही उन्हें उनके गंतव्य स्थान तक भी छोड़ रहे हैं.

शहडोल व सीधी जिले के निवासी 70 लोग लॉकडाउन की वजह से रीवा रेलवे स्‍टेशन पर फस गए. इन सभी को रीवा पुलिस ने स्‍थानीय स्‍वयंसेवी संगठनों की मदद से खाना खिलाया और बस द्वारा संबंधित जिले के लिए रवाना किया. आर्मी भर्ती परीक्षा देकर लौटे लगभग 80 अभ्‍यर्थियों को रीवा पुलिस ने भोजन कराकर बस द्वारा इन सभी को उनके निवास स्‍थान छतरपुर, पन्‍ना व आगर-मालवा जिले के लिए रवाना किया. साथ ही इसकी सूचना संबंधित जिले के वरिष्‍ठ अधिकारियों को भी दी.


ऐसे ही फसल कटाई और अन्‍य प्रकार की मजदूरी के लिए आए व लॉकडाउन की वजह से विभिन्‍न स्‍थानों पर फस गए 1834 श्रमिकों को मध्यप्रदेश पुलिस ने रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, चित्‍तौडगढ़ व प्रतापगढ़ तक पहुंचाया. हालांकि इससे पहले सभी श्रमिकों का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण कराया, मास्‍क मुहैया कराए. और भूखों को भोजन भी कराया गया.

इसी तहर फसल कटाई करने के लिए पन्‍ना जिले के ग्राम जरगवां से दमोह गए दो दर्जन श्रमिकों को लॉकडाउन की वजह से पैदल-पैदल वापस लौटना पड़ा. इन असहाय श्रमिकों को पवई थाना पुलिस ने वाहन की व्‍यवस्‍था कर उनके घर तक पहुंचाया. श्‍योपुर जिले की यातायात पुलिस ने गुजरात से लौटकर आए नागरिकों को भोजन कराया और उनकी घर तक पहुंचाने में मदद की.

राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर पैदल-पैदल सुदूर स्थित अपने घरों के लिए जा रहे श्रमिकों को ग्‍वालियर जिले की सिरोल थाना पुलिस ने स्‍थानीय स्‍वंयसेवी व समाजसेवी संगठनों के सहयोग से भोजन की व्‍यवस्‍था की. झांसी तक पहुंचने के लिए बस का इंतजाम भी किया. पुलिस जवानों ने श्रमिकों को कोरोना वायरस से बचने के उपाय भी बताए.

Next Story