सीधी

एमपी के सीधी में पुलिस ने पकड़ा अवैध रेत का परिवहन करते ट्रैक्टर, चालक ट्राली छोड़ इंजन लेकर भाग निकला

Sanjay Patel
9 Sep 2023 8:37 AM GMT
एमपी के सीधी में पुलिस ने पकड़ा अवैध रेत का परिवहन करते ट्रैक्टर, चालक ट्राली छोड़ इंजन लेकर भाग निकला
x
MP News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में सोन नदी के प्रतिबंधित अभ्यारण्य क्षेत्र खड़बड़ा घाट से अवैध रेत का उत्खनन माफिया लगातार कर रहे हैं। माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि दिनदहाड़े रेत का उत्खनन करने में जुटे हुए हैं।

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में अवैध रेत का परिवहन जोर-शोर किया जा रहा है। जिले के अमिलिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सोन नदी के प्रतिबंधित अभ्यारण्य क्षेत्र खड़बड़ा घाट से अवैध रेत का उत्खनन माफिया लगातार कर रहे हैं। माफियाओं के हौंसले इतने बुलंद हैं कि दिनदहाड़े रेत का उत्खनन करने में जुटे हुए हैं। जिनको पुलिस प्रशासन का भी खौफ नहीं है।

क्या है मामला

अवैध रेत के परिवहन में लिप्त बिना नंबर का एक ट्रैक्टर शुक्रवार को रेत लेकर खड़बड़ा की ओर से सोनवर्षा की ओर आ रहा था। जिसके चालक ने डॉयल 100 को देख भागने लगा। उसने रेत भरी ट्राली को पलटा दी और इंजन को छिपा दिया। पुलिस के मुताबिक चालक धर्मेन्द्र सिंह बघेल निवासी ग्राम खड़बड़ा ने ट्रैक्टर के इंजन वाले हिस्से को एक घर के पीछे छिपा दिया था। जिसे पुलिस ने ढूंढ़ निकाला। इसके बाद डॉयल 100 के चालक ने उसे निकालकर सड़क पर लाया व ट्रैक्टर चालू हालत में छोड़कर अपनी डॉयल 100 गाड़ी को बैक करने लगा।

मौका देख ट्रैक्टर चालक इंजन लेकर भागा

इस दौरान मौका पाते ही ट्रैक्टर चालक इंजन को लेकर भाग निकला। जब तक पुलिस उसका पीछा करती वह इंजन लेकर मौके से फरार हो चुका था। बाद में पुलिस ने काफी खोजबीन की किंतु उसका कोई पता नहीं चल सका। जबकि टैªक्टर की ट्राली खड़बड़ा मोड़ के समीप ही पड़ी थी। पुलिस ने अन्य ट्रैक्टर के जरिए ट्राली को जब्त किया। उसे अमिलिया थाने ले जाया गया है।

इनका कहना है

इस संबंध में थाना प्रभारी अमिलिया निरीक्षक राकेश बैस का कहना है कि अवैध रेत परिवहन में लिप्त ट्राली को पुलिस ने जब्त कर लिया है। आरोपी धर्मेन्द्र सिंह बघेल व ट्रैक्टर के इंजन की तलाश की जा रही है। पुलिस ने अमिलिया थाने में आरोपी के विरुद्ध 379, 414 आईपीसी, वन्य जीव संरक्षण अधिनियम की धारा 27, 29, 51, भारतीय वन अधिनियम की धारा, खान खनिज अधिनियम की धारा, पर्यावरण संरक्षण की धारा के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

Next Story