सीधी

एमपी के सीधी में पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी ट्रैप, नामांतरण के लिए मांगी थी घूंस

एमपी के सीधी में पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी ट्रैप, नामांतरण के लिए मांगी थी घूंस
x
MP Sidhi News: आरोपी पटवारी गोरखनाथ विश्वकर्मा, द्वारा फरियादी से जमीन का नामांतरण करने के एवज में पांच हजार की मांग की गई थी।

MP Sidhi News: लोकायुक्त रीवा की टीम ने पांच हजार की रिश्वत लेते हुए पटवारी को ट्रैप किया है। यह कार्रवाई सीधी जिले (Sidhi District) के चुरहट थाना क्षेत्र के दुअरा गांव में की गई है। बताया गया है कि आरोपी पटवारी गोरखनाथ विश्वकर्मा, द्वारा फरियादी से जमीन का नामांतरण करने के एवज में पांच हजार की मांग की गई थी। इसी परिप्रेक्ष्य में कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त टीम ने पटवारी को पांच हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

लोकायुक्त में की गई थी शिकायत

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि सीधी जिले के चुरहट थाना अंतर्गत दुअरा गांव के निवासी धीरेन्द्र मिश्रा ने गत दिवस रीवा लोकायुक्त कार्यालय में आकर आरोपी पटवारी के खिलाफ शिकायत की थी। अपने शिकायती आवेदन में युवक ने बताया कि पटवारी द्वारा उसकी जमीन का नामांतरण करने के बदले में पांच हजार की रिश्वत मांगी जा रही है। युवक ने कई बार अपनी आर्थिक तंगी का हवाला देते हुए पटवारी से घूंस न लेने की बात कही, लेकिन बिना पैसे लिए पटवारी जमीन का नामांतरण करने को तैयार ही नहीं हुआ। जिसके कारण अंत में उसे लोकायुक्त में शिकायत करनी पड़ी। युवक के शिकायती आवेदन आने के बाद पुलिस द्वारा मामले की अपने स्तर पर जांच की गई। जांच में युवक की शिकायत सही पाए जानें पर बुधवार को लोकायुक्त टीम ने सुनियोजित तरीके से आरोपी पटवारी को उस वक्त रंगे हांथो पकड़ लिया, जब उसने घूंस की रकम अपने हाथों में ली।

टीम में यह रहे शामिल

डीएसपी राजेश पाठक के नेतृत्व में यह कार्रवाई निरीक्षक जिया उल हक और उनकी टीम द्वारा की गई। टीम में पवन पाण्डेय, धर्मेन्द्र, मनोज मिश्रा सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story