सीधी

एमपी के सीधी में पत्थर पटक कर वृद्ध की हत्या, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

एमपी के सीधी में पत्थर पटक कर वृद्ध की हत्या, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम
x
MP Sidhi News : यहां भर्ती रहे वृद्ध की बिगड़ती हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद वृद्ध को सीधी जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

MP Sidhi News : एमपी के सीधी जिले के अमिलिया थाना क्षेत्र में पत्थर पटक कर वृद्ध की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सिहावल-अमिलिया रोड में जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे सिहावल और अमिलिया पुलिस के साथ ही सिहावल तहसीलदार की समझाइस के बाद चक्काजाम समाप्त हुआ।

बताया गया है कि हिनौती गांव के रहवासी मोहन साहू 60 वर्ष बीती रात बाजार से अपना काम कर घर जा रहे थे। इसी दरमियान अचानक मौके पर पहुंचे गांव के ही मुकेश कोल ने वृद्ध से विवाद शुरू कर दिया। विवाद इतना बढ़ा कि आरोपी ने वृद्ध पर हमला कर दिया। शोर सुन कर मौके पर पहुंचे रामचन्द्र साहू से वृद्ध को बचाया। पत्थर के हमले से वृद्ध घायल हो गया। घायल वृद्ध को परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिहावल लेकर गए। यहां भर्ती रहे वृद्ध की बिगड़ती हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद वृद्ध को सीधी जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। यहां भर्ती रहे वृद्ध ने चिकित्सकीय उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया। परिजन वृद्ध का शव लेकर गांव पहुंचे। बाजार में शव रख कर ग्रामीणों ने चक्काजाम लगा दिया।

पांच लाख की मांग

परिजनों ने प्रशासन से पांच लाख रूपए की मांग की है। तहसीलदार सिहावल माइकल तिर्की द्वारा अंत्येष्टि सहायता के लिए 10 हजार तत्काल दिया गया। लेकिन ग्रामीणों का कहना था कि मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय है। परिजन 5 लाख से कम पर मानने को तैयार नहीं थे।

वर्जन

वृद्ध की मौत पर ग्रामीणों ने चक्काजाम किया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग्रामीणों द्वारा 5 लाख की मांग की जा रही थी। समझाइस के बाद मामला शांत हो गया।

फूलचंद बागरी, चौकी प्रभारी सिहावल

Next Story