सीधी

एमपी सीधी में जले मुर्दे की खोपड़ी बाइक की डिग्गी में लेकर घूमता रहा युवक, पुलिस ने नरमुंड किया बरामद

Sanjay Patel
11 May 2023 7:14 AM GMT
एमपी सीधी में जले मुर्दे की खोपड़ी बाइक की डिग्गी में लेकर घूमता रहा युवक, पुलिस ने नरमुंड किया बरामद
x
MP News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले का अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। यहां पुलिस चौकी मड़वास अंतर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र शंकरपुर में श्मशान घाट से मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के बाद एक युवक उसकी खोपड़ी उठा ले गया।

मध्यप्रदेश के सीधी जिले का अजीबोगरीब मामला प्रकाश में आया है। यहां पुलिस चौकी मड़वास अंतर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र शंकरपुर में श्मशान घाट से मृत व्यक्ति के अंतिम संस्कार के बाद एक युवक उसकी खोपड़ी उठा ले गया। युवक मानसिक विक्षिप्त बताया गया है। खोपड़ी को युवक बाइक की डिग्गी में लेकर घूमता रहा। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने खोपड़ी को बरामद कर लिया।

यह है मामला

सीधी जिले के पुलिस चौकी मड़वास क्षेत्र अंतर्गत शंकरपुर में यह मामला सामने आया। यहां महावीर पिता प्राणनाथ शुक्ला की इलाज के दौरान गत दिनों मौत हो गई थी। जिसके बाद उनके शव का अंतिम संस्कार किया गया। परिजन जब अस्थियां उठाने श्मशान घाट पहुंचे तो शव का नरमुंड गायब मिला। जिस पर आसपास के लोगों से पूछने पर पता चला कि जितेन्द्र पिता अवधेश जायसवाल को रात के वक्त घूमते हुए देखा गया था। युवक की परिजनों ने तलाश की किंतु वह उनके हाथ नहीं लगा।

परिजनों ने पुलिस को दी सूचना

मामले की सूचना मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस चौकी मड़वास को दी गई। श्मशान घाट में बीच हुई अस्थियों को लेकर परिजन प्रयागराज रवाना हो गए। इधर मृतक के परिजन व पुलिस जब जितेन्द्र के घर पहुंचे तो बिखरे हुए नरमुंड को कपड़े की पोटली में बरामद किया। बाइक के डिग्गी में हड्डियां भी पाई गईं। परिजनों का कहना है कि काफी मशक्कत के बाद जब अस्थियां युवक के घर से मिलीं तो उन्हें दोबारा प्रयागराज अस्थियां विसर्जित करने के लिए जाना पड़ा।

इनका कहना है

इस संबंध में मड़वास चौकी प्रभारी केदार परौहा के मुताबिक एक युवक द्वारा श्मशान घाट से मृतक की खोपड़ी गायब कर दी गई। युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है। मामले को लेकर मृतक के परिजनों द्वारा शिकायत की गई थी। जिस पर कार्रवाई की जा रही है। मृतक की खोपड़ी को युवक के घर से बरामद कर लिया गया है।

Next Story