सीधी

MP Sidhi News: बच्चा चोरी के संदेह में अधेड़ की पिटाई, बेटी की ससुराल जाते समय हुई घटना

MP Sidhi News: बच्चा चोरी के संदेह में अधेड़ की पिटाई, बेटी की ससुराल जाते समय हुई घटना
x
MP Sidhi News: ससुराल जा रहे अधेड़ की ग्रामीणों ने बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते हुए जम कर पिटाई कर दी।

MP Sidhi News: देश-प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह ने आम जन की जहां परेशानी को जहां बढ़ा दिया है, वहीं कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिसमें बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने कई लोगों की जम कर धुनाई भी कर डाली। जब सच्चाई नजर आए तो भीड़ अपनी मौके से खिसकते हुए भी नजर आई। एक ऐसा ही मामला सीधी जिले के अमिलिया थाना अंतर्गत भौरों नहर के समीप देखने को मिला। जहां अपनी बेटी की ससुराल जा रहे अधेड़ की ग्रामीणों ने बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते हुए जम कर पिटाई कर दी। घायल अधेड़ को उपचार के लिए अमिलिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। घायल अधेड़ की हालत सामान्य बताई गई है।

क्या है मामला

बताया गया है कि जिले के अमिलिया थाना के सिहावल चौकी अंतर्गत बघोर निवासी राजमणि विश्वकर्मा पुत्र मोहन विश्वकर्मा 57 वर्ष बीते दिवस अपनी बेटी की ससुराल जो की गांव गाय लेकर जा रहे थे। भौरों नहर के समीप पहुंचते ही वहां मौजूद ग्रामीणों ने अधेड़ पर बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसकी लाठी से बेदम पिटाई कर दी। अधेड़ की पिटाई करने के बाद ग्रामीण उसे अधमरा छोड़ कर चले गए। मोबाइल के माध्यम से अधेड़ ने अपने समधी को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस की मदद से अधेड़ को अस्पताल भेजवाने की व्यवस्था की गई।

थाने में की शिकायत

घायल अधेड़ के समधी बलवंत विश्वकर्मा द्वारा मारपीट की शिकायत थाने में कर दी गई है। अपने शिकायती आवेदन में फरियादी ने कहा कि गांव के द्वारिका कोल, राधिका कोल सहित दो अन्य लोगों ने बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते हुए पिटाई की है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

सतना में हुआ था ऐसा

सतना जिले में भी गत दिवस वार्डवासियों ने एक महिला पर भी बच्चा चोरी करने का आरोप लगाते हुए उसकी बेदम पिटाई कर दी थी। हालांकि इस मामले में सिविल लाइंस थाना प्रभारी द्वारा संबंधित महिला की मानसिक स्थिति ठीक न होने की बात कही थी। रीवा जिले में भी गत दिवस एक युवक की ग्रामीणों ने बच्चा चोरी के संदेह में जम कर धुनाई कर दी थी।

Next Story