सीधी

एमपी सीधी के जवाहर नवोदय विद्यालय में टीचर ने किया जलील तो छात्र ने लगा ली फांसी! मिला सुसाइड नोट

Sanjay Patel
4 Jan 2023 9:57 AM GMT
एमपी सीधी के जवाहर नवोदय विद्यालय में टीचर ने किया जलील तो छात्र ने लगा ली फांसी! मिला सुसाइड नोट
x
सीधी जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय चुरहट में अध्ययन करने वाले आठवीं के एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अपने पापा से गलती पर माफी मांगने का भी जिक्र है।

सीधी जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय चुरहट में अध्ययन करने वाले आठवीं के एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अपने पापा से गलती पर माफी मांगने का भी जिक्र है। इसके साथ ही दूसरे छात्र का सामान चुराने पर जलील करने से दुःखी होकर यह आत्मघाती कदम उठाने का जिक्र भी किया गया है। मौके से बरामद हुए सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है।

क्या है मामला

मामला एमपी के सीधी जिला अंतर्गत पड़खुरी 588 गांव का बताया गया है। नवोदय विद्यालय चुरहट में अमित प्रजापति नाम का बच्चा पढ़ता था वह कक्षा आठवीं का छात्र था। जिसने अन्य छात्र का सामान चोरी कर लिया था। चोरी गए सामान की शिकायत शिक्षक से की गई थी। जिस पर शिक्षक ने जब अमित की जांच की तो उसके पास से सामान बरामद हुआ था। बताया गया है कि टीचर अजीत पांडे द्वारा क्लास में दूसरे छात्रों के सामने कथित तौर पर 19 दिसम्बर को जलील किया गया था। जिसके कारण वह काफी तनाव में आ गया और बच्चे ने घर पर आत्मघाती कदम उठाते हुए फांसी लगा ली। स्कूल प्रबंधन द्वारा चोरी की बात की जानकारी अमित के परिजनों को 20 दिसम्बर को दी गई थी। जिसके बाद छात्र के पिता द्वारा अमित को घर ले जाकर समझाया गया किंतु घटना के 14 दिन बाद उसने फांसी लगा ली।

यह लिखा मिला सुसाइड नोट

आत्महत्या करने से पहले अमित ने जो सुसाइड नोट छोड़ा है उसमें लिखा है पिताजी मुझको पता है कि मेरे इस कदम पर आपको बहुत दुःख होगा। मैंने यह रास्ता इसलिए अपनाया क्योंकि मैं बहुत गंदा हो चुका था। मैं अपनी गंदी आदत को नहीं छुड़ा पाया। मुझे बहुत ज्यादा स्ट्रेस हो गया था। मुझे बार-बार अपने अजीत पांडे सर की याद आ रही थी। अच्छा एक बात बताइए यदि बच्चे से कभी गलती हो जाए तो माफ नहीं किया जा सकता है? मुझे लगता है कि गलती माफ की जा सकती है। उस दिन मुझसे गलती हो गई थी। उन्होंने मुझे बहुत गंदी-गंदी गाली दी थी। सभी लड़कों को नीचे भेजकर मुझे बहुत बुरा-भला कहा था। उन्होंने मेरे मम्मी-पापा को भिखारी और भी बहुत बुरा-भला कहा। उन्होंने मुझसे कहा कि जहर खाकर मर जा या कहीं जाकर फांसी लगा लो। पुलिस को मिले इस सुसाइड नोट के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

Next Story