सीधी

Lokayukta Action Sidhi: एमपी के सीधी में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, दो अधिकारियों को ₹ 80,000 रिश्वत लेते दबोचा

Sanjay Patel
21 July 2023 11:19 AM GMT
Lokayukta Action Sidhi: एमपी के सीधी में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, दो अधिकारियों को ₹ 80,000 रिश्वत लेते दबोचा
x
Lokayukta Action Sidhi: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां दो अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

Lokayukta Action Sidhi: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। यहां दो अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। रीवा लोकायुक्त की टीम ने सीधी हाउस में यह कार्रवाई की, जिसके बाद हड़कम्प मच गया। दोनों अधिकारियों को 80 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए दबोचा गया है।

आजाक के सहायक आयुक्त व सहायक अधीक्षक गिरफ्तार

रीवा लोकायुक्त की टीम द्वारा सीधी के सर्किट हाउस में कार्रवाई को अंजाम दिया। जिसमें आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त राजेश परिहार और सहायक अधीक्षक अनिरुद्ध पाण्डेय को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। रिश्वत की यह रकम फरियादी से ट्रांसफर रुकवाने की एवज में मांगी गई थी। जिसकी पहली किस्त की राशि फरियादी द्वारा दे दी गई थी।

1 लाख रुपए मांगी थी रिश्वत

सिहावल के छात्रावास अधीक्षक अशोक पाण्डेय ने द्वारा लोकायुक्त में रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की गई थी। जिसकी तस्दीक के बाद लोकायुक्त की टीम ने दबिश देते हुए दोनों अफसरों को रंगे हाथों दबोचा। इस संबंध में लोकायुक्त इंस्पेक्टर जियाउल हक ने बताया कि छात्रावास अधीक्षक सिहावल का ट्रांसफर आदिम जाति कल्याण विभाग के अधिकारियों द्वारा रूदा भदौरा कर दिया गया था। फरियादी अपना ट्रांसफर रुकवाना चाहता था जिसकी एवज में 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। इसकी पहली किश्त सिहावल अधीक्षक अशोक पाण्डेय द्वारा 20 हजार रुपए दी जा चुकी थी।

दूसरी किस्त लेते लोकायुक्त ने पकड़ा

सिहावल छात्रावास अधीक्षक से ट्रांसफर रुकवाने की एवज में रिश्वत की मांग की गई थी। पहली किस्त की राशि देने के बाद बाकी बची रिश्वत की 80 हजार रुपए की दूसरी किस्त फरियादी द्वारा देते समय लोकायुक्त टीम ने धावा बोल दिया। रिश्वत की रकम के साथ लोकायुक्त ने आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त राजेश परिहार और सहायक अधीक्षक अनिरुद्ध पाण्डेय को रंगे हाथों दबोच लिया। लोकायुक्त द्वारा की गई इस कार्रवाई के दौरान 12 सदस्यीय टीम मौजूद रही।

Next Story