सीधी

एमपी के सीधी में आकाशीय बिजली का कहर, थाने में गिरी गाज, कम्प्यूटर सहित इलेक्ट्रानिक उपकरण हुए खराब

एमपी के सीधी में आकाशीय बिजली का कहर, थाने में गिरी गाज, कम्प्यूटर सहित इलेक्ट्रानिक उपकरण हुए खराब
x
MP Sidhi News: जंगलों के बीच इस इलाके में बारिश के साथ बिजली पहले भी गिर चुकी है।

MP Sidhi News: जिले के दूरस्थ अंचल में बने थाना भुईमाड़ में आकाशीय बिजली गिरने से यहां रखे कम्पयूटर सहित अन्य इलेक्ट्रानिक उपकर नष्ट हो गए। हालांकि किसी पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना नहीं है। गौरतलब है कि बारिश में मौसम में बिजली गिरने की घटनाएं घटित होना कोई नई बात नहीं है। लेकिन थाने में पहली बार बिजली गिरने की घटना घटित हुई है। फिलहाल इस थाने में बिजली गिरने की घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है।

बताया गया है कि बीते दिवस तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने की घटना ने भुईमाड़ पुलिस को सकते में डाल दिया। गनीमत तो यह रही कि आकाशीय बिजली गिरने से केवल थाने में रखे इलेक्ट्रानिक उपकरण ही नष्ट हुए, किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

ये उपकरण हुए नष्ट

बताया गया है कि आकाशीय बिजली गिरने से थाने में रखे 3 बोर्ड, स्टेटिक सेट, स्टेटिक सेट का तार, दो सीपीयू, कम्प्यूटर और चार पंखे पूरी तरह से खराब हो गए हैं। गौरतलब है कि बिजली उपकरण नष्ट होने से थाने में लगे पंखे भी पूरी तरह से बंद है। पंखे बंद होने के कारण इस उमस भरी गर्मी में काम करने में पुलिसकर्मियों को काफी परेशानी हो रही है।

जंगलों के बीच आदिवासी क्षेत्र

ग्रामीण बिहारी लाल गुप्ता ने बताया कि भुइमाड़ का क्षेत्र आदिवासी इलाका है। यह जंगलों के बीच बसा हुआ है, यहां अक्सर तेज बारिश होती है। बारिश और बिजली गिरने की घटनाएं यहां पूर्व में कई बार हुई है। थाने में पहली बार बिजली गिरने की घटना हुई है।

वर्जन

थाने में आकाशीय बिजली गिरने से यहां रखे इलेक्ट्रानिक उपकरण खराब हो गए हैं। किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के संबंध में सूचना दे दी गई है।

आकाश राजपूत, थाना प्रभारी भुइमाड़

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story