सीधी

सीधी में जंगली हाथियों के झुंड ने मचाया आतंक, एक ही परिवार के दो बच्चों समेत तीन की मौत

Aaryan Dwivedi
23 Feb 2021 12:55 PM GMT
Sidhi News in Hindi / सीधी. सीधी जिले के खोरी गांव में जंगली हाथियों को आतंक है. आये दिन हांथियों का झुंड आता है और गांव में इसी तरह जन तथा सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा कर चला जाता है. सोमवार रात भी हाथियों के झुंड ने खोरी गाँव में धावा बोल दिया, इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं. 

Sidhi News in Hindi / सीधी. सीधी जिले के खोरी गांव में जंगली हाथियों को आतंक है. आये दिन हांथियों का झुंड आता है और गांव में इसी तरह जन तथा सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा कर चला जाता है. सोमवार रात भी हाथियों के झुंड ने खोरी गाँव में धावा बोल दिया, इसमें एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई है, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं.

बताया जा रहा है सोमवार की रात गांव मे आएं हांथियो के झुंड ने खोरी गांव कें 3 लोगों को कुचल दिया. इसमें एक ही परिवार के दो बच्चे रामपाल यादव पिता रामबहोर (11), रामप्रताप यादव पिता रामबहोर (9) एवं बच्चों के दादा गोरेलाल यादव पिता सियाशरण (50) शामिल हैं. तीनों की मौत हो गई है. घटना के बाद अपर कलेक्टर एवं संजय टाइगर रिज़र्व के डायरेक्टर पहुंचे हुए हैं.

बताया जाता है कि यह कोई पहली घटना नहीं है. अभी बीते दिन रविवार को भी हांथी का एक झुंड आया औैर दो घरो को गिराकर चला गया. सीधी जिले का खोरी गांव छत्तीसगढ का सीमाई गाँव है. ऐसे में छत्तीसगढ जंगल से आने वाले हांथियों का झुंड आता है और गांव मे तबाही मचा कर चला जाता है.

ग्रामीण की शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

इसकी शिकायत कई बार ग्रामीणों द्वारा जंगल विभाग के आला अधिकारियो से की गई. लेकिन कोई स्थाई हल नहीं निकल पा रहा है. एसे में छत्तीसगढ सीमा से लगे मध्य प्रदेश के सीधी जिले के कई गांव जंगली जानवरो के आतंक से त्रस्त हैं.

बताया गया है कि हांथी संजय गांधी टाइगर रिजर्व क्षेत्र से आये थें और तीन लोगों की जान लेकर चले गये. जिसमें पिता सहित उसके दो बच्चों की हांथियों के पैरों तले दब जाने से दर्दनाक मौत हो गई.

प्रायः आते हैं हाथियों के झुंड

गांव के लोगों केा कहना है कि आय दिन इस तरह के हादसे हो रहे है. जिसने जंगल विभाग राहत दिलाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है. बताया जाता है कि हांथी गाव के घरो में को गिराकर तहस-नहस कर रहे है.

Next Story