सीधी

स्कूल प्रबंधन की तानाशाही, सीधी जिले में तीन दर्जन छात्रों के मुंडवा दिए बाल, बच्चों ने यह कहा

Sanjay Patel
29 Sep 2023 10:42 AM GMT
स्कूल प्रबंधन की तानाशाही, सीधी जिले में तीन दर्जन छात्रों के मुंडवा दिए बाल, बच्चों ने यह कहा
x
MP News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में निजी स्कूल प्रबंधन की तानाशाही का मामला प्रकाश में आया है। यहां स्कूल प्रबंधन ने लगभग तीन दर्जन छात्रों के सिर के बाल मुंडवा दिए।

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में निजी स्कूल प्रबंधन की तानाशाही का मामला प्रकाश में आया है। यहां स्कूल प्रबंधन ने लगभग तीन दर्जन छात्रों के सिर के बाल मुंडवा दिए। स्कूल की इस हरकत से छात्रों के परिजनों खासी नाराजगी देखने को मिली। उन्होंने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग की। इस मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी विरोध जताया है।

छात्रों ने यह लगाया आरोप

मामला सीधी जिला अंतर्गत जनपद शिक्षा केन्द्र मझौली के श्री आर्यन मेमोरियल पब्लिक स्कूल मड़वास नदहा का बताया गया है। यहां स्कूल प्रबंधन ने लगभग 30 से 35 छात्रों का एक साथ मुंडन करा दिया। छात्रों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां प्रबंधन ने कक्षा 12वीं तक एडमिशन करवाया है। यह दूसरी स्कूल से संपर्क कर प्रवेश दे रहे हैं। जब छात्रों ने इसका विरोध किया तो उनके साथ ऐसी ओछी हरकत की गई।

कुछ बच्चों ने थमाई टीसी

श्री आर्यन मेमोरियल पब्लिक स्कूल मड़वास नदहा के छात्रों ने बताया कि मंगलवार को उनका सामाजिक विज्ञान का त्रैमासिक परीक्षा का एग्जाम हुआ था। पेपर के बाद स्कूल स्टाफ ने 30 से 35 छात्रों का एक साथ मुंडन करा दिया। इसके साथ ही कुछ बच्चों को टीसी भी थमा दी। जिसके बाद छात्र और उनके परिजन आक्रोशित हो उठे। मामले की जानकारी मिलते ही बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एकजुट होकर स्कूल प्राचार्य और मड़वास तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने कार्रवाई करने की मांग की। अभाविप कार्यकर्ताओं ने कहा है कि यदि एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई नहीं की जाती तो वह आंदोलन करने के लिए विवश होंगे।

इनका कहना है

इस संबंध में नायब तहसीलदार मड़वास धन कुमार टोप्पो का कहना है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा छात्रों के मुंडन करने के मामले को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है। वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत कराने के बाद जो भी निर्देश मिलेंगे, उस आधार पर संवैधानिक कार्रवाई की जाएगी। जबकि जनपद शिक्षा केन्द्र मझौली बीआरसीसी एपी पटेल का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन वरिष्ठ कार्यालय को भेजा जाएगा।

Next Story