सीधी

एमपी सीधी के श्रद्धालुओं ने कूदकर बचाई जान, चलती बस धू-धूकर जलने लगी

Sanjay Patel
17 Aug 2023 6:18 AM GMT
एमपी सीधी के श्रद्धालुओं ने कूदकर बचाई जान, चलती बस धू-धूकर जलने लगी
x
MP News: एमपी अंतर्गत सीधी जिले के श्रद्धालु नेपाल दर्शन करने के लिए गए हुए थे। जहां से वह बस में सवार होकर लौट रहे थे। इस दौरान श्रद्धालुओं से भरी बस में हाइवे पर अचानक आग लग गई।

एमपी अंतर्गत सीधी जिले के श्रद्धालु नेपाल दर्शन करने के लिए गए हुए थे। जहां से वह बस में सवार होकर लौट रहे थे। इस दौरान श्रद्धालुओं से भरी बस में हाइवे पर अचानक आग लग गई। बस में सवार लोगों में अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद चालक ने तत्परता दिखाते हुए बस को रोका और श्रद्धालुओं ने कूद कर अपनी जान बचायी। हादसा मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश के बार्डर हनुमना के करीब दरामनगंज में हुआ है। मौके पर पहुंची दोनों स्टेट की पुलिस ने फायर ब्रिगेड के माध्यम से आग पर काबू पाया है। हादसे में 12 श्रद्धालुओं को मामूली चोट आई है।

दरामन गंज घाटी में हुआ हादसा

बताया गया है कि बस क्रमांक यूपी 62 एटी 5787 सीधी जिले के अमिलिया थाना इलाके के तकरीबन 60 ग्रामीणों को लेकर 6 अगस्त को नेपाल रवाना हुई थी। नेपाल में पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन के बाद बाबा बैजनाथ धाम और विंध्यवासिनी देवी मंदिर के दर्शन कर श्रद्धालु सीधी लौट रहे थे। इसी दौरान मऊगंज जिले में हनुमना से 7 किलोमीटर दूर दरामन गंज की घाटी से गुजरते वक्त बस में आग लग गई। कुछ ही पलों में बस धू-धूकर जलने लगी। इस दौरान चालक ने हिम्मत से काम लिया और बस को हाइवे में साइड पर खड़ा कर दिया।

12 लोगों को आई मामूली चोट

जनकारी के मुताबिक जैसे ही बस में आग लगी, लोग सहम गए। इसके बाद बस रुकते ही श्रद्धालु खिड़की से बाहर निकले और उनकी जान बच पाई। इस घटना में 12 श्रद्धालुओं को मामूली चोट आई है। कुछ ही देर में बस धू-धू करके जलने लगी। यह घटना देखकर वहां से गुजर रहे राहगीरों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। बस में आगजनी की सूचना मिलते ही हनुमना एवं दरामन गंज थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की मदद से बस में भड़की आग पर काबू पाया गया। जिसके बाद श्रद्धालु दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना हुए।

Next Story