सीधी

सीधी: शिक्षक को गिरफ्तार करने की मांग, बसपा कार्यकर्ताओं ने घेरा कलेक्ट्रेट, प्रताड़ना से तंग आकर छात्र ने लगाई थी फांसी

Sidhi MP News
x
Sidhi MP News: नवोदय विद्यालय के छात्र द्वारा फांसी लगाए जाने के मामले ने अब तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।

सीधी- नवोदय विद्यालय के छात्र द्वारा फांसी लगाए जाने के मामले ने अब तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। विंध्य क्षेत्र के विभिन्न जिलों में बसपा कार्यकर्ताओं सहित अन्य संगठनों ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

इसी परिप्रेक्ष्य में बुधवार को बसपा द्वारा कलेक्ट्रेट का घेराव कर ज्ञापन सौंपा गया। गौरतलब है कि इसके पूर्व रीवा, सिंगरौली, सतना, उमरिया में भी कलेक्टर और आयुक्त को ज्ञापन सौंपा जा चुका है। बहुजन समाज पार्टी और मृतक छात्र के पिता ने बताया कि अभी तक केवल शिक्षक के खिलाफ एफआईआर ही दर्ज की गई न तो उसे सस्पेंड ही किया गया है और न ही विभागीय कार्यवाही और न ही गिरफ्तार।

क्या है मामला

बताया गया है कि नवोदय विद्यालय चुरहट में पढ़ने वाले छात्र अमित प्रजापति ने अपने गृहग्राम मेंं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था। अपने सुसाइड में छात्र ने कहा था कि विद्यालय के एक टीचर द्वारा उसे सबसे सामने अपमानित करते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था। इस बात से वह काफी परेशान था।

सुसाइड नोट में छात्र ने अपने पिता से टीचर को जेल भेजवाने की बात भी कही थी। गौरतलब है कि शिक्षक की प्रताड़ना से हुई छात्र की मौत का मामला सीधी जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। साथ ही आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभाग द्वारा किसी प्रकार की कार्रवाई न किए जाने से परिजन और ज्यादा आक्रोशित है।

आक्रोश के साथ दुख

बताया गया है कि घटना के बाद से मृतक के परिजन दुखी तो हैं ही साथ ही विद्यालय प्रबंधन के प्रति काफी आक्रोशित भी है। परिजन छात्र की मौत के लिए विद्यालय प्रबंधन को जिम्मेदार मानते हैं। साथ ही परिजन शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन करने के मूड में है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story