सीधी

एमपी के सीधी में 5 दिन में 611 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई, 1 लाख 52 हजार वसूले

एमपी के सीधी में  5 दिन में 611 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई, 1 लाख 52 हजार वसूले
x
MP Sidhi News : पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से कहा है कि दुपहिया वाहन चालक हेलमेट की उपयोगिता को समझें और दूसरों को भी समझाएं।

MP Sidhi News : पूरे प्रदेश में हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जागरूकता अभियान हो या फिर चालानी कार्रवाई पुलिस आम जन के लिए इसे जरूरी बनाने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में सीधी पुलिस द्वारा हेलमेट लगाएं, जीवन बचाएं अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत पांच दिन के अंतराल में पुलिस द्वारा 611 दुपहिया वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 1 लाख 50 हजार 250 रूपए वसूले।

किस दिन कटे कितने चालान

सीधी पुलिस ने बताया कि हेलमेट दो पहिया वालन चालकों के लिए बेहद अनिवार्य है। हमारा प्रयास है कि हर दुपहिया वाहन चालक हेलमेट का उपयोग करें। इसी कारण अभियान के तहत चालानी कार्रवाई की जा रही है। जिसके तहत 8 अक्टूबर को 140 वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए 35 हजार वसूले गए। 9 अक्टूबर को 72 वाहन चालकों से 32 हजार 250, 11 अक्टूबर को 122 वाहन चालकों से 30 हजार, 12 अक्टूबर को 146 वाहन चालकों से 36 हजार 500 रूपए की वसूली की गई।

दुर्घटना से बचाने में अहम भूमिका

पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से कहा है कि दुपहिया वाहन चालक हेलमेट की उपयोगिता को समझें और दूसरों को भी समझाएं। सड़क दुर्घटना में होने वाली जोखिम को हेलमेट काफी हद तक कम कर देता है। केवल पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए हेलमेट खरीदने की मानसिकता से ऊपर उठकर स्वयं के जीवन की सुरक्षा सर्वोच्च मानते हुए हेलमेट का उपयोग करें।

पीछे बैठे व्यक्ति को भी लगाना अनिवार्य

बताया गया है कि दोपहिया वाहन चालकों के साथ ही पीछे बैठे व्यक्ति काके भी हेलमेट लगाने के लिए एसपी ने हिदायत दी है। पुलिस ने बताया कि दोपहिया वाहन में पीछे बैठने वाले व्यक्ति को भी हेलमेट लगाना अनिवार्य हो गया है। नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story