सीधी

सीधी में मानसिक विक्षिप्त आदिवासी पर पेशाब करने वाला गिरफ्तार: आरोपी पर NSA लगाया गया, कांग्रेस बोली- प्रवेश शुक्ला भाजपा का मंडल उपाध्यक्ष

Sidhi Viral Video
x

मध्यप्रदेश के सीधी विधायक के पूर्व प्रतिनिधि के द्वारा एक मानसिक विक्षिप्त आदिवासी के ऊपर पेशाब करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

Sidhi Viral Video: मध्यप्रदेश के सीधी में एक मानसिक विक्षिप्त आदिवासी के ऊपर पेशाब करने वाला आरोपी प्रवेश शुक्ला गिरफ्तार कर लिया गया है.

Sidhi Viral Video: मध्यप्रदेश के सीधी जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है और अब यह सियासी गलियारे में भी जा पहुंचा है. वीडियो पूरे मानवता को शर्मसार करने वाला है. वीडियो में एक युवक शराब के नशे में एक मानसिक विक्षिप्त आदिवासी पर पेशाब करता दिखाई दे रहा है. वीडियो हफ्ते भर पुराना बताया जा रहा है. मामला सीएम तक पहुँच चुका है, सीएम ने सख्त कार्रवाई करने और आरोपी के ऊपर SC/ST एक्ट के साथ NSA लगाने के निर्देश दिए हैं. इसके बाद मंगलवार की देर रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

आरोपी युवक को कांग्रेस भाजपा का मंडल उपाध्यक्ष बता रही है, जिसका नाम प्रवेश शुक्ला है. कांग्रेस के सीनियर लीडर अरुण यादव ने सीधी जिले के भाजपा मंडल कार्यकारिणी का नियुक्ति पत्र भी साझा किया है, युवा मंडल के कार्यकारिणी लिस्ट में चौथे स्थान पर प्रवेश का नाम है. घटना जिले के कुबरी बाजार की है और आरोपी कुबरी का रहने वाला भी है.



इधर, मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि, "आरोपी किसी भी पार्टी का कार्यकर्ता हो, अगर गलत किया है तो कार्रवाई होगी. NSA लगेगा. बुलडोजर कांग्रेस के हिसाब से नहीं चलता, कानून के हिसाब से चलता है. अतिक्रमण होगा तो बुलडोजर चलेगा."



रीवा जोन के आईजी ने जानकारी दी है कि "आरोपी प्रवेश शुक्ला निवासी कुबरी के विरूद्व अपराध धारा 294, 504 ता.हि. 3(1)(A), 3(1)(R)(S) एससी/एसटी एक्ट के तहत पंजीबद्व किया गया है."

आरोपी के पिता ने वीडियो को फर्जी बताया

आरोपी प्रवेश की गिरफ्तारी हो चुकी है. मंगलवार की देर रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. इसके पहले आरोपी के पिता रमाकांत ने बेटे और परिवार को फंसाने की साजिश बताया है. रमाकांत का कहना है कि हमें, हमारे भाई, पत्नी और बहू को रात 9 बजे उठा कर ले गए. पत्नी को यहाँ थाने में चक्कर तक आ गए, उसकी ब्रेन की दवाई चल रही है. भाई को भी थाने में अटैक आया है. इस घटना से हम सब बहुत व्यथित हैं. ये जो भी वीडियो वायरल हो रहा है वह फर्जी है, ये स्पष्ट रूप से समझ आ रहा है. ये हमें फ़साने की साजिश है. हमारा लड़का ऐसा कर ही नहीं सकता है. वह भी इतना घिनौना कृत्य. बेटा 29 जून से लापता है, उसका अपहरण कर लिया गया है. हमें डर है कि कहीं उसकी हत्या न हो जाए.

विधायक ने कहा- न भाजपा कार्यकर्ता है और न ही मेरा प्रतिनिधि

हालांकि विधायक ने प्रवेश शुक्ला का भाजपा कार्यकर्ता और उनका प्रतिनिधि न होने की बात कही है. यही बात उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स में पोस्ट भी की है. लेकिन दैनिक भास्कर (डिजिटल) के सामने उन्होंने ये स्वीकारा है कि वे प्रवेश शुक्ला को जानते हैं. वह सीधी से 20 किमी दूर कुबरी गांव का रहने वाला है. कैसे जानते हैं, के सवाल पर एमएलए ने कहा कि 'मैं विधायक हूं, इसलिए प्रवेश को जानता हूं.'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 9 दिन पुराना बताया जा रहा है. सीधी एसपी रवींद्र वर्मा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 'सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो की जांच की गई और उसके बाद आरोपी प्रवेश शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.'

सीएम बोले, किसी कीमत पर अपराधी को नहीं छोड़ेगे

मामले पर सीएम शिवराज ने भी नाराजगी जाहिर की है. सीएम ने कहा, 'किसी भी कीमत में अपराधी को नहीं छोड़ा जाएगा. उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे. आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून (NSA) भी लगाया जाएगा.


कमलनाथ ने कहा, पूरे प्रदेश को शर्मसार किया

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, सीधी जिले में आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की क्रूरता का वीडियो सामने आया है. आदिवासी युवक के साथ ऐसी जघन्य और गिरी हुई हरकत का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है. मध्यप्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में नंबर वन है. इस घटना ने पूरे मध्यप्रदेश को शर्मसार कर दिया है. मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि दोषी व्यक्ति को सख्त से सख्त सजा दी जाए और मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर हो रहे अत्याचार को समाप्त किया जाए.


गुस्से में लोग

सीधी जिले का यह वीडियो देश भर में तेजी से वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया पर #ArrestPraveshShukla ट्रेंडिंग पर है. लोग गुस्से में हैं और वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें हैं, साथ ही आरोपी प्रवेश शुक्ला की गिरफ्तारी की मांग भी कर रहें हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story