सीधी

एमपी के सीधी में तीन हजार की रिश्वत लेते सहायक राजस्व निरीक्षक ट्रैप, रीवा लोकायुक्त ने की कार्रवाई

एमपी के सीधी में तीन हजार की रिश्वत लेते सहायक राजस्व निरीक्षक ट्रैप, रीवा लोकायुक्त ने की कार्रवाई
x
MP Sidhi News: आरोपी सहायक राजस्व निरीक्षक के खिलाफ लोकायुक्त की टीम द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Sidhi Latest News: लोकायुक्त रीवा की टीम ने सीधी नगर पालिका निगम में पदस्थ सहायक राजस्व निरीक्षक रामसिया साकेत पुत्र स्व. रामदास साकेत 59 वर्ष को तीन हजार की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। आरोपी सहायक राजस्व निरीक्षक के खिलाफ लोकायुक्त की टीम द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

किसलिए मांगी थी रिश्वत

बताया गया है कि शिकायतकर्ता सुशील कुमार प्रजापति मिट्टी के बर्तन बेचने का कार्य करता है। 20 जुलाई को आवेदक ने नगर पालिका परिषद सीधी में 600 फिट जमीन किराए पर लेने के लिए आवेदन दिया था। जिसके एवज में नगर पालिका परिषद सीधी में पदस्थ राजस्व निरीक्षक रामसिया द्वारा जमीन के किराए के पैसों के अतिरिक्त 5 हजार रिश्वत की मांग की थी। पैसे न देने की स्थिति में आवेदन निरस्त करने की धमकी भी अधिकारी द्वारा दी गई। शिकायत सत्यापन के दौरान आरोपी ने 2 हजार रूपए पूर्व में ही ले लिए थे। 3 हजार लेते हुए आरोपी को लोकायुक्त ने धर दबोचा।

शिकायत की हुई जांच

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि आवेदक राजस्व अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की गई थी। शिकायत मिलने पर उसकी पूरी तरह से जांच की गई। जांच में आरोप सही पाए जाने पर सोमवार को सहायक राजस्व निरीक्षक रामसिया ने जैसे ही अपने कार्यालय में पैसे लिए पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार, उप निरीक्षक आकांक्षा पाण्डेय एवं 15 सदस्यीय टीम द्वारा की गई।

Next Story