सीधी

सीधी: आस्था पर असमाजिक तत्वों का प्रहार, तोड़ डाली तीन हनुमान प्रतिमाएं, ग्रामीणों में आक्रोश

MP Sidhi News
x
MP Sidhi News: एमपी के सीधी जिले में असमाजिक तत्वो ने 3 हनुमान प्रतिमाएं खंडित कर दी

Sidhi MP News: आस्था पर असमाजिक तत्वों ने ऐसा प्रहार किया कि भक्तों में आक्रोश व्याप्त हो गया। हनुमान प्रतिमा तोड़े जाने का यह मामला एमपी के सीधी जिला अंतर्गत अमिलिया थाना के पहाड़ी एवं घोघरा धार्मिक स्थल से सामने रहा है। ग्रामीणों की सूचना पर अमिलिया थाना एवं चुरहट के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुच कर घटना की जांच कर रहे है।

तोड़ दी तीन प्रतिमाए

जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत असमाजिक तत्वों ने एक नहीं बल्कि तीन प्रतिमाएं तोड़ दी है। तीनों खंडित प्रतिमाएं मंदिर एवं उसके आसपास पड़ी हुई पाई गई है। बताया जाता है कि गेदुरहबा तालाब सहित घोघरा देवी मंदिर में हनुमान की प्रतिमाएं रखी हुई थी।

जानकारी के तहत हनुमान की एक प्रतिमा पीपल के पेड़ के नीचे रखी हुई थी। हनुमान जी की मूर्ति को अराजक तत्वों ने पत्थर से तोड़कर खंडित कर दिया। वहीं डीकेएस स्कूल के बगल में मूर्ति को चुरा ले गए। घोघरा देवी मंदिर के गेट के पास मूर्ति को चुराने का प्रयास किया। वह मूर्ति में वजन होने की वजह से नहीं चुरा पाए जिससे मूर्ति को पास में ही फेंक गए।

ग्रामीणों में आक्रोश

हनुमान प्रतिमाओं को तोड़े जाने की जानकारी ग्रामीणो को लगी तो उनमें आक्रोष व्यप्त हो गया। उनका कहना है कि यह आस्था पर चोट है। ग्रामीणों का कहना है कि जो भी प्रतिमाएं तोड़ी गई है, आस्था की केन्द्र रही है। जहा प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को भक्त विशेष पूजा-अर्चना करते आ रहे है तो वही समय-समय मेले आदि भी लगते रहे है। यही वजह है कि प्रतिमा को तोड़े जाने से आक्रोश है।

सोन नदी में की गई विर्सजित

जिन हनुमान प्रतिमाओं को असमाजिक तत्वों ने खंडित कर तोड़ दिए है, उन्हे पुलिस एवं ग्रामीणों ने मिलकर लाल कपड़े में बांधने के साथ ही सोन नदी में विर्सजित किए है। वही ग्रामीणों ने पुलिस से मांग की है कि जो भी इसके लिए दोषी हो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story