सीधी

एमपी के सीधी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 9 मवेशियां की मौत, 1 महिला सहित तीन अन्य पशु घायल

एमपी के सीधी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 9 मवेशियां की मौत, 1 महिला सहित तीन अन्य पशु घायल
x
MP Sidhi lightning strike: पशुओं को बारिश से बचाने के लिए बांध रही महिला भी झुलसी।

MP Sidhi News: सीधी जिले (Sidhi District) के कुसमी ब्लॉक के पोंडी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पिपराही के कुदरिया गांव में बीती रात आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 9 मवेशियों की मौत हो गई। जबकि एक महिला सहित तीन मवेशी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। घायल महिला को सीधी जिला चिकित्सालय ले जाया गया।

बताया गया है कि बीती रात तेज बारिश के साथ आसमान में बिजली भी कड़क रही थी। रात करीब स्थानीय निवासी सुखेन्द्र यादव की पत्नी जानकी यादव मवेशियों को बांध रही थी। इसी दरमियान अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली मौके पर जा गिरी। जिसके कारण 9 मवेशियों की जहां मौके पर ही मौत हो गई वहीं महिला और तीन अन्य मवेशी बुरी तरह से झुलस गए। परिजनों द्वारा महिला को क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुसमी ले जाया गया। जहां से महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे सीधी जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया। यहां भर्ती महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल मवेशियों का इलाज वेटनरी के चिकित्सकों द्वारा किया गया है।

चर्चा का विषय बनी घटना

बताते हैं कि आकाशीय बिजली गिरने से 9 मवेशियों की एक समय पर मौत की घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। गौरतलब है कि मवेशी मालिक सुखेन्द्र यादव खेती-किसानी का कार्य करता है। दूध बेंच कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करता है। 9 मवेशियों की मौत हो जाने से उसके सामने अपने भविष्य को लेकर चिंता सताने लगी है। फिलहाल घटना के संबंध में प्रशासन और पुलिस को सूचना दे दी गई है।

यहां भी गिरी थी आकाशीय बिजली

सीधी जिले के ही भुईमाड़ थाना में भी गत दिवस आकाशीय बिजली गिरने की घटना घटित हुई थी। यहां आकाशीय बिजली गिरने से किसी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई थी, लेकिन थाने में रखे इलेक्ट्रानिक उपकरण नष्ट हो गए थे।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story