शिवपुरी

एमपी के शिवपुरी में जनसुनवाई के दौरान महिला ने खुद पर डाल लिया पेट्रोल, किया आत्मदाह का प्रयास

Sanjay Patel
27 Dec 2022 11:44 AM GMT
एमपी के शिवपुरी में जनसुनवाई के दौरान महिला ने खुद पर डाल लिया पेट्रोल, किया आत्मदाह का प्रयास
x
शिवपुरी में मंगलवार को जनसुनवाई चल रही थी। इस दौरान काफी संख्या में अपनी समस्याएं लेकर लोग पहुंचे थे। तभी अपना दुखड़ा सुनाते-सुनाते एक महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया।

शिवपुरी में मंगलवार को जनसुनवाई चल रही थी। इस दौरान काफी संख्या में अपनी समस्याएं लेकर लोग पहुंचे थे। तभी अपना दुखड़ा सुनाते-सुनाते एक महिला ने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। जनसुनवाई के दौरान अचानक हुई इस घटना से अधिकारी चौंक उठे। आनन-फानन में महिला को बचाया गया।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर

जनसुनवाई में अपनी जमीन संबंधी समस्या लेकर महिला पहुंची थी। इस दौरान महिला द्वारा उठाए गए इस अप्रत्याशित कदम से जहां अधिकारी स्तब्ध रह गए तो वहीं जानकारी मिलते ही मौके पर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह भी पहुंच गए। जिनके द्वारा पीड़ित महिला का आवेदन लेकर उस पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है। महिला बामोर कलां इलाके के ग्राम हसर्रा की रहने वाली है। जो अपने पति सिरनाम पिता मर्दन लोधी के साथ कलेक्टर कार्यालय जनसुनवाई में अपनी गुहार लगाने पहुंची थी। बताया गया है कि उसकी जमीन पर दबंगों द्वारा छलपूर्वक कब्जा कर लिया गया है।

9 बीघा जमीन पर दबंगों ने कर लिया है कब्जा

शिवपुरी जिले के बामोर कलां के ग्राम हसर्रा निवासी पीड़िता ने आरोप लगाया कि गांव के ही एक दबंग द्वारा उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। उसने कहा कि पटवारी और तहसीलदार से मिलकर उसके स्वामित्व की 9 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। अपनी यह समस्या लेकर वह जनसुनवाई में न्याय पाने के लिए पहुंचे थे। जनसुनवाई में आवेदन लेने के बाद अधिकारियों द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिया गया जिससे वह अपना आपा खो बैठीं और झोले में रखी पेट्रोल की बोतल निकालकर अपने ऊपर उड़ेल लिया। जिससे कलेक्ट्रेट परिसर में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई। मौके पर पहुंचे कलेक्टर द्वारा पीड़िता को जल्द कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया गया है। जिस पर महिला शांत हुई।

Next Story