शिवपुरी

Lokayukta Action: एमपी के शिवपुरी में 3 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी को लोकायुक्त ने दबोचा

Sanjay Patel
24 Aug 2023 8:30 AM GMT
Lokayukta Action: एमपी के शिवपुरी में 3 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी को लोकायुक्त ने दबोचा
x
MP News: लोकायुक्त पुलिस द्वारा की जा रही लगातार कार्रवाईयों के बावजूद रिश्वत का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोकायुक्त पुलिस ने इस बार पटवारी को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

लोकायुक्त पुलिस द्वारा की जा रही लगातार कार्रवाईयों के बावजूद रिश्वत का चलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोकायुक्त पुलिस ने इस बार पटवारी को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में की गई। पटवारी को 3 हजार रुपए रिश्वत की रकम के साथ लोकायुक्त की टीम ने दबोचा है।

नामांतरण की एवज में मांगी थी घूस

लोकायुक्त पुलिस द्वारा एमपी के शिवपुरी में कार्रवाई को अंजाम दिया गया। शिवपुरी के बिजरोनी हल्का पटवारी द्वारा एक ग्रामीण से फौती के नामांतरण के बदल में तीन हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई थी। ग्रामीण ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से की। जिसके बाद लोकायुक्त ने मामले की तस्दीक करने के बाद गुरुवार को पटवारी को दबोच लिया। पटवारी के खिलाफ लोकायुक्त टीम द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

रिश्वत की रकम के साथ पकड़े गए

बदरवास तहसील के बिजरोनी हल्के में पटवारी अवधेश शर्मा पदस्थ हैं। जिनके द्वारा गांव के एक ग्रामीण से फौती के नामांतरण की एवज में घूस की मांग की गई थी। जिसकी शिकायत ग्रामीण ने लोकायुक्त से कर दी। लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत मांगने की घटना को पुष्ट करने के बाद प्लानिंग तैयार की। इसके बाद गुरुवार को ग्रामीण को रिश्वत की राशि के साथ पटवारी के पास भेजा गया। जैसे से पटवारी ने ग्रामीण से रिश्वत की राशि ली उसे लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया। जब पटवारी के हाथ धुलवाए गए तो वह लाल हो गए। लोकायुक्त पुलिस का कहना है कि पटवारी अवधेश शर्मा के खिलाफ पूर्व से ही एक प्रकरण दर्ज है। वर्ष 2021 में भी लोकायुक्त ने उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा था। उस दौरान वह एजवारा हल्के में पदस्थ थे। अब वह दूसरी रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त के शिकंजे में फंसे हैं। लोकायुक्त द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Next Story