शिवपुरी

एमपी के शिवपुरी में छात्रों से भरी बस पलटी, 2 लोगों की मौत, 25 घायल

Sanjay Patel
5 Jun 2023 7:14 AM GMT
एमपी के शिवपुरी में छात्रों से भरी बस पलटी, 2 लोगों की मौत, 25 घायल
x
MP News: मध्यप्रदेश के शिवपुरी आज सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। छात्र-छात्राओं से भरी बस पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई। हादसे की वजह ट्रक से टक्कर होना बताया गया है।

मध्यप्रदेश के शिवपुरी आज सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। छात्र-छात्राओं से भरी बस पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई। हादसे की वजह ट्रक से टक्कर होना बताया गया है। बस के आगे ट्रक चल रहा था जिसका टायर ब्लास्ट हो गया। इस दौरान ट्रक लहराने लगा। ट्रक के पीछे चल रही बस उससे जा टकराई और पलट गई। बस ने चार-पांच पलटी खाई। इस दौरान बस में सवार छात्रों में कोहराम मच गया।

36 सीटर बस में आधा सैकड़ा लोग थे सवार

शिवपुरी में यह हादसा आज सुबह तकरीबन 5 बजे घटित हुआ। बस जैसे ही देहात थाना क्षेत्र के बांसखेड़ी गांव के पास फोरलेन हाइवे में पहुंची ट्रक से टकराने के बाद पलट गई। बस के पलटते ही बच्चों में चीख पुकार की स्थिति निर्मित हो गई। बताया गया है कि 36 सीटर बस में 40 बच्चे, 10 टीचर और स्टाफ सवार था। हादसे में जहां दो लोगों की मौत हो गई तो वहीं 25 छात्र-छात्राएं और स्टाफ घायल बताए गए हैं।

कार्यक्रम करने जा रहे थे छात्र

बस में छात्र-छात्राएं सवार थे जो कार्यक्रम करने जा रहे थे। सभी छात्र नर्मदापुरम के बताए गए हैं। 11 जिलों में वनवासी लीला (गौंडी रामायणी) कार्यक्रम करने के लिए यह निकले थे। इनके द्वारा तीन कार्यक्रम किए जा चुके थे जबकि यह चौथा कार्यक्रम करने ग्वालियर से शाजापुर के लिए जा रहे थे और हादसे का शिकार हो गए। शाजापुर जाने से पहले बच्चे नीमच, मंदसौर और ग्वालियर में वनवासी लीला का मंचन कर चुके हैं। यह कार्यक्रम एमपी संस्कृति विभाग की ओर से विभिन्न जिलों में आयोजित किया जा रहा है।

पुलिस को यह आशंका

इस संबंध में कोतवाली थाना प्रभारी अमित भदौरिया का कहना है कि बच्चे सरकार द्वारा चलाए जा रहे वनवासी लीला कार्यक्रम में भाग लेने के लिए निकले थे। वह बीती रात्रि तकरीबन 1.30 बजे ग्वालियर में कार्यक्रम करने के बाद यहां से शाजापुर के लिए बस क्रमांक एमएच 11 टी 9991 से रवाना हुए थे। शिवपुरी के बांसखेड़ी में यह बस पलट गई। जिससे चालक करण यादव और छात्र अमन की मौके पर मौत हो गई। पुलिस को आशंका है कि बस के चालक को झपकी आई होगी और बस अनियंत्रित होकर आगे चल रहे ट्रक से जा टकराई।

छात्र ने कहा ट्रक का टायर फट गया था

घटना के संबंध में छात्र एरिक्स सालोमन का कहना है कि बस में सवार सभी छात्र-छात्राएं नर्मदापुरम के रहने वाले हैं। वह शाजापुर में कार्यक्रम करने के लिए निकले थे। बस के आगे ट्रक चल रहा था जिसका टायर फट गया। पीछे चल रही बस ट्रक से जा टकराई। इसके बाद वह चार-पांच पलटी खा गई। इस बार हम लोग 11 दिन के टूर पर थे। ज्यादा दूर होने पर शो के लिए ब्रेक मिलता है। समीप के जिलों में होने पर अगले दिन कार्यक्रम कर लिया जाता था।

इनका कहना है

इस संबंध में कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र कुमार चौधरी का कहना है कि बस के पलट से जाने से दो लोगों की मौत हुई है। जबकि 24 लोग अभी भर्ती हैं। जिनमें से एक की हालत गंभीर है। बाकी लोग सामान्य हैं। जिला प्रशासन और अस्पताल की ओर से सभी को हरसंभव मदद दी जाएगी।

Next Story