शिवपुरी

वैष्णो देवी के लिए पदयात्रा पर निकले एमपी के युवक के साथ बाबा ने किया कुकर्म, सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद दर्ज हुई FIR

Baba misbehaved with MP youth
x

Baba misbehaved with MP youth 

वैष्णो देवी की पदयात्रा के लिए निकले एमपी के एक युवक के साथ मंदिर में कुकर्म किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की, तब जाकर पुलिस ने FIR दर्ज की है।

मध्यप्रदेश के गुना जिले का एक 23 वर्षीय युवक मंदिर में बाबा के कुकर्म का शिकार हो गया। युवक वैष्णो देवी की पैदल यात्रा पर निकाला था। पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब जाकर उसने सीएम हेल्पलाइन का सहारा लिया और पुलिस ने बाबा के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज की।

गुना जिले के मधुसूदनगढ़ निवासी 23 वर्षीय पीड़ित युवक ने बताया कि मैं वैष्णो देवी की पदयात्रा पर निकला हुआ था, बीते 30 अप्रैल 2023 को वह शिवपुरी जिले के बदहवास पहुंचा, जहां मामौर जिंद बाबा स्थान पर रुका हुआ था। उस स्थान पर मुझे प्रेमभूषण महाराज नामक बाबा मिला, बाबा ने मुझे गुढ़ाल गाँव के मंदिर पर आने की बात कही।

बाबा ने कुकृत्य किया

इसके बाद 1 मई को मैं बाबा के बताए अनुसार गुढ़ाल स्थित मंदिर पहुंचा, उस रात मुझे मंदिर में ही रुकना था। जहां बाबा ने मुझे खाना खिलाया और अपने कमरे में ले गया। फिर बाबा ने मुझे दूध पिलाया, दूध में बेहोशी की दवा मिली हुई थी, जिसकी वजह से मैं बेहोश हो गया। इसके बाद बाबा द्वारा मेरे साथ कुकृत्य किया गया।

डरा धमकाकर गांव भेज दिया

पीड़ित युवक के अनुसार, बाबा के कुकृत्य की शिकायत उसने बदरवास पुलिस थाना में दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। इस पर बाबा के हौसले और बुलंदी पर आ गए। उसने मुझे पकड़ लिया और डरा धमका कर मुझे शिवपुरी ले आया, जहां उसने मुझे एक कोरे स्टांप में धमकाते हुए दस्तखत करा लिए और धमकी दी कि इस बारे में किसी को कुछ भी बताया तो वह जान से मार देगा। वह मुझे बस में बैठा कर मेरे गांव की तरफ रवाना कर दिया।

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद दर्ज हुई एफ़आईआर

पीड़ित का कहना है कि बाबा की धमकी और उसकी पहुंच से वह काफी डरा सहमा हुआ था। कुछ दिनों तक उसने यह बात किसी को भी नहीं बताई। बाद में हिम्मत जुटा कर पिता को मामले कि जानकारी दी। पिता ने मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन 181 पर दर्ज कराई, तब जाकर आरोपित बाबा के खिलाफ पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

Next Story