2021/04/kisan-chori.jpg

MP / दीवार तोड़कर किसान के घर से चोर उड़ा ले गए 1.24 करोड़ रूपए कैश

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
07 Apr 2021

MP news in Hindi / मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में एक किसान के घर से दीवार तोड़कर चोरों ने 1.24 करोड़ रूपए का कैश पार कर दिया. जिस वक़्त यह चोरी की वारदात हुई तब किसान अपने घर के बाहर सो रहा था. 

मिली जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात जिले के करैरा थाना अंतर्गत सब रजिस्ट्रार कार्यालय के पास रहने वाले एक किसान जहार सिंह गुर्जर के घर में घटित हुई है. किसान जहार सिंह गुर्जर ने 12 दिनों पहले ही अपनी हाईवे स्थित 4 बीघा जमीन 34 लाख रुपये बीघा के हिसाब से पूर्व विधायक जसवंत जाटव के भाई और भावेश पनिया को बेची थी. 

घर में रखें थे कैश 

किसान जहार सिंह गुर्जर ने जमीन बेचने के बाद जो राशि मिली उसे अपने घर में ही रखे थें. उन्हें दूसरी जगह जमीन खरीदनी थी इसलिए उन्होंने 1.24 करोड़ रूपए की नकदी अपने घर में ही रख रखी थी. 

बीती रात जब किसान के घर के सभी लोग सो रहें थें. चोरों ने घर को निशाना बनाया, दीवार तोड़ कर पूरी नकदी लेकर गायब हो गए. घटना की सूचना करैरा थाना पुलिस को दी गई. पुलिस ने जांच शुरू कर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. हांलाकि पुलिस को अंदेशा है कि इस चोरी की घटना को अंजाम घर के ही किसी सदस्य या किसान के किसी ख़ास ने दिया है. 

बाहर सो रहें थें जहार 

जहार सिंह ने बताया कि वह रात में बाहर सो रहे थे. जिस कमरे में रुपये रखे थे, उसमे ताला लगा हुआ था. कमरे के अंदर रखे संदूक में भी 2 ताले लगे हुए थे. चोर पीछे की दीवार तोड़कर घुसे. इसमे किसी करीबी के होने का संदेह है. किसान ने स्पष्ट तो नहीं बताया, लेकिन इतना जरूर कहा कि मैं बाद में बताऊंगा की किस पर शक है और कौन इस घटना को अंजाम दे सकता है.

SIGN UP FOR A NEWSLETTER