शहडोल

एमपी के शहडोल में मिला नकली सामानों का जखीरा, तैयार किए जाते थे दैनिक उपयोग वाले डुप्लीकेट प्रोडक्ट

Sanjay Patel
6 Sep 2023 10:08 AM GMT
एमपी के शहडोल में मिला नकली सामानों का जखीरा, तैयार किए जाते थे दैनिक उपयोग वाले डुप्लीकेट प्रोडक्ट
x
MP News: मध्यप्रदेश के शहडोल में नकली सामानों का जखीरा पुलिस ने बरामद किया है। जिले के धनपुरी और बुढ़ार क्षेत्र में दैनिक उपयोग में आने वाली सामग्रियों का डुप्लीकेट प्रोडक्ट तैयार किया जाता था।

मध्यप्रदेश के शहडोल में नकली सामानों का जखीरा पुलिस ने बरामद किया है। जिले के धनपुरी और बुढ़ार क्षेत्र में दैनिक उपयोग में आने वाली सामग्रियों का डुप्लीकेट प्रोडक्ट तैयार किया जाता था। बुढ़ार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यहां से नकली बीड़ी और खाद्य सामग्री सहित दैनिक उपयोग में आने वाली नकली सामग्री बरामद की है। इस कारोबार में शामिल एक आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो अन्य फरार बताए गए हैं।

कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज

शहडोल जिले की बुढ़ार पुलिस ने धनपुरी और बुढ़ार क्षेत्र से नकली बीड़ी और खाद्य सामग्री सहित दैनिक उपयोग में आने वाली नकली सामग्रियों को जब्त किया है। इनके पास से डुप्लीकेट चाय पत्ती और निरमा भी मिला है। पुलिस ने नकली बीड़ी व खाद्य सामग्री सहित अन्य दैनिक उपयोग में आने वाली नकली सामग्री को जब्त कर लिया है। पुलिस ने एक आरोपी किशन नामदेव को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 486, कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

दो आरोपी हुए फरार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक भुतही टोला निवासी किशन नामदेव और धनपुरी थाना क्षेत्र के जानू कॉम्पलेक्स के पीछे रहने वाले सज्जू जुनैद व कल्लू उर्फ जावेद खान के निवास से भारी मात्रा में नकली सामग्री को जब्त किया गया है। इस दौरान दो आरोपी मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। जिनमें सज्जू जुनैद व कल्लू उर्फ जावेद खान शामिल हैं। पुलिस इनकी तलाश में जुट गई है।

इनका कहना है

इस संबंध में बुढ़ार टीआई संजय जायसवाल का कहना है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक किशन नामदेव नकली बीड़ी की कॉपी पेस्ट का काम सज्जू जुनैद व कल्लू उर्फ जावेद खान से लिया करता था। आरोपी मनोहर बीड़ी, घड़ी छाप निरमा, बंगला शेर बीड़ी सहित कुछ अन्य ब्रांडेड चाय पत्ती का नकली कॉपी पेस्ट करने का कारोबार करते थे। पुलिस को ऐसी संभावना है कि इनसे और भी खुलासे हो सकते हैं। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Next Story