vindhyacoronabulletin/shahdol-3.jpg

SHAHDOL : ईश्वर मानकर मरीजों की सेवा करें, आत्म संतुष्टि मिलेगी

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
21 Apr 2021

शहडोल। बीते दिनों मेडिकल काॅलेज शहडोल में संवेदना अभियान की शुरूआत करते हुए कमिश्नर राजीव शर्मा ने कहा कि कोरोना के युद्व में शासन, प्रशासन आपके साथ है जो भी समस्या है मुझे बताएं मैं समस्या का समाधान करूंगा। कमिश्नर ने कहा कि चिकित्सक शालीन रहें। मरीज के साथ शालीन और अच्छा व्यवहार करें और मरीजो को ईश्वर मानकर उनकी सेवा करें, आत्म संतुष्टि मिलेगी। कमिश्नर ने कहा कि जो मरीज आपके पास ईलाज कराने आ रहे हैं वे ईश्वर तुल्य है, जो सुविधाएं आपको मिल रही है ये सुविधाएं गरीबो और दीन.दुखियो की सेवा के लिए मिल रही हैं।

दोस्ती का हाथ बढ़ाने आया हूं

कमिश्नर राजीव शर्मा ने चिकित्सकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना संघर्ष काल में मैं आपसे दोस्ती का हाथ बढ़ाने आया हूं। कोरोना महामारी से निपटने का कार्य एक युद्व है। इस युद्व में चिकित्सक समन्वय बनाकर एवं समर्पित होकर कार्य कर कोरोना मरीजों को जीवन दें। कमिश्नर ने कहा है कि चिकित्सकों और प्रशासन का समर्पण लोगो के जीवन को सुरक्षित बनाएगा। कमिश्नर ने चिकित्सकों को अपील करते हुए कहा कि चिकित्सक कोरोना मरीजों से शालीन रहकर बेहतर संवाद करें। बेहतर कार्य कर मरीजों के जीवन की सुरक्षा करें।

टीम वर्क से महामारी से निपटना होगा

कमिश्नर ने कहा कि महामारी काल में मरीजो को किस प्रकार हेंडल किया जाता है इसका तरीका सभी चिकित्सकों को आना चाहिए। उन्होंने कहा कि महामारी से अकेले की बात नहीं है, इसमें टीम वर्क होना जरूरी है। टीम जब बनती है जब हम एक दूसरे के प्रति दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं।

कमिश्नर ने कहा कि आज मैं आपसे दोस्ती का हाथ बढाने आया हूं और कोरोना काल के इस संघर्ष में मैं भी आपका सहयोगी हूं। इस मौके पर कलेक्टर शहडोल डा. सतेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी, डीन मेडिकल कॉलेज डा. मिलिंद शिरालकर सहित काफी संख्या में चिकित्सक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER