शहडोल

Shahdol News : मेडिकल काॅलेज में नौकरी दिलाने ठग गिरोह सक्रिय, 50 हजार के बाद 2 लाख की डिमाण्ड पर हुआ संदेह

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:47 AM GMT
Shahdol News : मेडिकल काॅलेज में नौकरी दिलाने ठग गिरोह सक्रिय, 50 हजार के बाद 2 लाख की डिमाण्ड पर हुआ संदेह
x
शहडोल / Shahdol news : जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। मेडिकल कालेज में नियुक्ति दिलाने के नाम पर ठगी

Shahdol News : मेडिकल काॅलेज में नौकरी दिलाने ठग गिरोह सक्रिय, 50 हजार के बाद 2 लाख की डिमाण्ड पर हुआ संदेह

शहडोल / Shahdol news : जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। मेडिकल कालेज में नियुक्ति दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के पास आवेदकों से जुड़ी पूरी जानकारी है। ठग गिरोह की करतूतों का खुलासा बीते दिवस उस समय हुआ जब बीएससी नर्सिंग की एक छात्रा ज्वाइनिंग लेटर और दस्तावेजों के साथ मेडिकल काॅलेज शहडोल पहुंची। प्रबंधन ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। बताया गया है कि कई छात्राओं को ठग गिरोह ने झांसे का शिकार बनाया है।

मिली जानकारी अनुसार बीते 1 फरवरी को मेडिकल काॅलेज प्रबंधन के सामने नियुक्ति के नाम पर धोखाधड़ी करने का एक मामला सामने आया हैं। छात्रा से 50 हजार रुपये की ठगी की गई है। इसके अलावा 2 लाख रुपये की डिमाण्ड की जा रही थी। मामले में संदेह होने पर छात्रा परिजनों के साथ ज्वाइनिंग लेटर लेकर मेडिकल काॅलेज पहुंची तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। शहडोल पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े : Shahdol News : भ्रमण पर निकले कलेक्टर, पासपोर्ट कार्यालय जल्दी खुलने के संकेत, देखी व्यवस्था…

कई जिलों के आवेदक शामिल

ठग गिरोह के सदस्यों ने सतना निवासी छात्रा के पास लगभग 31 आवेदकों की सूची भेजी है। जिसमें प्रदेश भर से लोगों के नाम हैं। जिले के साथ ही अनूपपुर, डिंडोरी और गुना तक के आवेदकों के नाम सूची में दर्ज हैं। सूची के साथ यह उल्लेख किया गया है कि नर्सिंग स्टाफ के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ वेरीफिकेशन के लिए मेडिकल काॅलेज शहडोल में निर्धारित समय व तिथि पहुंचें।

फर्जी सील से जारी किया ज्वाइनिंग लेटर

ठग गिरोह ने पूरी तैयारी के साथ धोखाधड़ी के खेल को अंजाम दिया है। पहले आवेदन मंगाए फिर एनएचएस का उल्लेख करते हुए फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार किये। इसके बाद मेडिकल काॅलेज के डीन की फर्जी सील से ज्वाइनिंग लेटर जारी कर दिया। आवेदकों को मोबाइल पर मैसेज भी भेजे गए। मामले में मेडिकल काॅलेज के डीन डा. मिलिन्द शिरालकर का कहना है कि ऐसे मामले पूर्व में आ चुके हैं। पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है।

माफियाओं के रसूख पर चला बुल्डोजर, प्रशासन ने अरबों की सरकारी जमीन मुक्त कराई : Shahdol News

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story