vindhyacoronabulletin/shahdol 2.jpg

SHAHDOL : संभागीय कमिश्नर भ्रमण कर ले रहे व्यवस्थाओं का जायजा, अव्यवस्था मिलने पर लगाई फटकार

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
24 Apr 2021

शहडोल। संभागीय कमिश्नर राजीव शर्मा लगातार जिलों सहित नगर क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं और लोगों को कोरोना से बचाव सहित साफ-सफाई के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जहां शुक्रवार को उन्होंने जयसिंहनगर एवं गोहपारू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भ्रमण किया तथा गंदगी देख कर्मचारियों को फटकार लगाई और कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ ही साफ-सफाई भी जरूरी है।

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने ओपीडी, इंजेक्शन कक्ष, लैब, पैथोलॉजी, प्रसूति वार्ड एवं एनआरसी का निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में और इंजेक्शन कक्ष में गंदगी पाए जाने पर कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त की। कमिश्नर ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में समुचित साफ.सफाई होना चाहिए। पेयजल की भी समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। अपने भ्रमण के दौरान कमिश्नर ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और निराकरण के आदेश दिये।

नाक के नीचे मास्क लगाने पर लिपिक व रीडर को फटकारा

कमिश्नर ने एसडीएम एवं तहसीलदार कार्यालय जयसिंहनगर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम कोर्ट में जाले लगे रहने तथा गंदगी पाए जाने पर कमिश्नर ने कडी नाराजगी व्यक्त की तथा मौके पर उपस्थित तहसीलदार को निर्देश दिए कि परिसर में सफाई अभियान चलाकर परिसर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाएं।

तहसील कार्यालय के रीडर एवं लिपिक को नाक के नीचे मास्क लगाए जाने पर जमकर फटकारा कहा मास्क तक ठीक से नहीं लगाते हो। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि कार्यालय में 2017 का कैलेंडर लगा है जिस पर नाराजगी जताई।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER