शहडोल

शहडोल के जिला अस्पताल की डायलिसिस मशीन बंद, निजी चिकित्सालयों में लुट रहे मरीज

Rewa Riyasat News
5 Aug 2021 5:28 AM GMT
Shahdol district hospitals dialysis machine closed, patients being robbed in private hospitals
x

जिला अस्पताल शहडोल (फाइल फोटो) 

शहडोल के जिला अस्पताल में आरओ मशीन खराब होने से रोगियों की डायलिसिस नही हो पा रही है। महीनों से मशीन बंद है

शहडोल। जिला अस्पताल में आरओ मशीन खराब होने से रोगियों की डायलिसिस नही हो पा रही है। महीनों से मशीन बंद है लेकिन इसके सुधार के लिए किये गये प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। मरीजों को अब डायलिसिस के लिए निजी चिकित्सालयों पर निर्भर रहना पड़ रहा हैं या फिर दूसरे जिले के अस्पताल की शरण लेनी पड़ रही है। बताया जाता है कि आरओ मशीन का पानी नही मिल रहा है। ऐसे में जिले की 4 डायलिसिस मशीन बंद पड़ी हुई है।

अस्पताल प्रशासन ने लिखा पत्र

डायलिसिस के दौरान उपयोग होने वाले आरओ वाटर की कमी है। जिसकी वजह से आराओ का फिल्टर जाम हो गया है। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने कई बार पत्र लिखा लेकिन इसके सुधार की ओर कम्पनी ध्यान नही दे रही है। वहीं अस्पताल प्रशासन ने भी पत्राचार कर इतिश्री कर ली हैं। किसी को परेशान हो रहे रोगियों की चिंता नही है।

लुट रहे रोगी

जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय में डायलिसिस न होने से कई रोगी निजी चिकित्सालयों में जाने को मजबूर है। हाल यह है कि निजी चिकित्सालय एक बार डायलिसिस करने पर रेगी से 3 हजार रूपये चार्ज करते हैं। आमतौर पर कुछ गम्भीर रोगियों को सप्ताह में 2 बार डायलिसिस की आवश्यकता होती है। ऐसे में रोगी हर सप्ताह करीब 6 हजार रूपये खर्च कर रहे है।

Next Story