vindhyacoronabulletin/shadi .jpg

SHAHDOL : आरक्षक रामानंद ने मंत्रोच्चार कर प्रेमी जोड़ों का कराया विवाह, थाना प्रभारी ने दिया आशीर्वाद

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
03 May 2021

शहडोल। जिले के गोहपारू थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ऐसा विवाह पुलिस ने संपन्न कराया जिसमें शादी की रस्मों में मंत्रोच्चार पुलिस आरक्षक द्वारा किया गया। तो वहीं वर-वधू को आशीर्वाद थाना प्रभारी ने प्रदान किया। यह शादी पुलिस की देखरेख में हुई। बताया गया है कि दोनों युवक युवती एक दूसरे को चाहते थे और 27 अप्रैल को अपने घर से भाग गए थे। इन दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी इनके परिजनों ने थाने में दर्ज कराई थी।

जाने क्या है मामला

बता दें कि युवक-युवती के घर से भाग जाने के बाद गोहपारू थाने में 27 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी जिसके बाद इन दोनों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दस्तयाब भी कर लिया था। इसके बाद इन दोनों के घर परिवार के लोगों को बुलाया गया और बातचीत की गई लेकिन ये लोग समाज के डर से इनको अपनाने के लिए तैयार नहीं थे। थाना प्रभारी ज्योति सिकरवार ने 22 वर्षीय युवती व 24 वर्षीय युवक से बात की और पूछा कि क्या शादी करना चाहते हो तो दोनों ने हां कर दी।

थाने में शादी कराई

युवक -युवती दोनों की रजामंदी मिल गई तो इसके बाद गोहपारू थाने में ही शादी की तैयारी कराई गई। प्रधान आरक्षक रामानंद तिवारी ने बाकायदा पुरोहित की भूमिका अदा की और मंत्रोच्चार कर शादी को पूरा कराया। थाना प्रभारी ने इन दोनों को इनके सुखी जीवन का आशीर्वाद दिया। इस विवाह के गवाह थाने के पुलिसकर्मी बने। थाना प्रभारी ज्योति सिकरवार ने बताया कि सकरिया गांव की नानबाई सिंह गौंड़ पिता दलबीर सिंह गौंड़ और पैलवाह निवासी अनुज गुप्ता पिता घनश्याम गुप्ता का विवाह इनकी रजामंदी से सम्पन्न कराया गया है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER