शहडोल

MP के इस जिले में बारिश के कारण 2 दिन बंद रहेंगी स्कूल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

MP के इस जिले में बारिश के कारण 2 दिन बंद रहेंगी स्कूल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश
x
Shahdol Holiday News: जिले में विगत 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं।

Shahdol School Closed: शहडोल जिले में विगत 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। लोगों को आने-जाने में भारी मुश्किलात का सामना करना पड़ रहा है। बारिश की स्थिति को देखते हुए शहडोल जिला कलेक्टर ने जिले में संचालित सभी निजी एवं शासकीय विद्यालयों में 2 दिनों के अवकाश की घोषणा की है। कलेक्टर के इस आदेश के अनुसार 3 और 4 अगस्त 2023 को शहडोल जिले में संचालित कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे।

बच्चों की सुरक्षा आवश्यक

शहडोल जिला कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने शहडोल में लगातार हो रही बारिश को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। कलेक्टर शहडोल बच्चों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए जिले के समस्त प्राइमरी से लेकर कक्षा बारहवीं तक संचालित सभी शासकीय शासकीय एवं केंद्रीय विद्यालयों में 3 एवं 4 अगस्त 2023 को अवकाश की घोषणा की है। घोषित अवकाश में कलेक्टर ने से तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए कहा है।

कई जगह जलभराव तो कई रास्ते बंद

शहडोल जिले में पिछले 48 घंटे से लगातार हो रही तूफानी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई मार्गों पर पानी भर जाने तथा नदी नाले उफान में होने से आवागमन अवरुद्ध हो गया है। जानकारी के अनुसार शहडोल जिले में अब तक 629 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में 120.9 मिलीमीटर बारिश हुई है।

बताया गया है कि जिला मुख्यालय से सिंहपुर से होकर डिंडोरी जाने वाले मार्ग पर कई नाले उफान पर हैं। वही बताया गया है कि कुंडा नाला में यात्री बस फंस जाने से दूसरे वाहन से खींचकर निकालना पड़ा। पुर में आने वाले केशवाही जी बिजुरी मार्ग के रास्ते पर पानी बह रहा है।

शहडोल रीवा स्टेट हाईवे में जगह-जगह पानी भरा हुआ है। लोगों को आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले में सर्वाधिक वर्षा गोहपारू ब्लॉक में दर्ज की गई है। शहडोल से बांधवगढ़ जाने वाला रास्ता जगह-जगह पानी भर जाने की वजह से बंद हो गया है

आइए देखें कलेक्टर के आदेश की कॉपी





Next Story