शहडोल

शहडोल में जय श्रीराम बोलने पर स्टूडेंट की पिटाई: बुढ़ार थाना के बाहर हंगामा, स्कूल डायरेक्टर और शिक्षक गिरफ्तार

शहडोल में जय श्रीराम बोलने पर स्टूडेंट की पिटाई: बुढ़ार थाना के बाहर हंगामा, स्कूल डायरेक्टर और शिक्षक गिरफ्तार
x
जय श्री राम का बोलने पर शहडोल के एक स्कूल स्टूडेंट की शिक्षक ने पिटाई कर दी। हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपी टीचर और स्कूल डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है।

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में जय श्रीराम बोलने पर एक स्टूडेंट की पिटाई का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी परिजनों को लगी तो वे हिन्दू संगठन के सदस्यों के साथ बुढ़ार थाना पहुंच गए। देर तक हंगामा होने के बाद पुलिस ने आरोपी इंग्लिश टीचर के साथ स्कूल के डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ मामला भी पंजीबद्ध हुआ है।

बता दें 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने है। इसके पहले पूरा देश राममय है। लेकिन रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दो दिन पूर्व यानी शनिवार को शहडोल जिले के बुढ़ार के ग्रीन वेल्स पब्लिक स्कूल में एक सातवीं कक्षा के छात्र नितिन गुप्ता की शिक्षक ने पिटाई कर दी।

दरअसल नितिन ने कक्षा में शिक्षक की अनुपस्थिति के में जय श्रीराम के नारे लगा दिए। इसी दौरान बाहर से गुजर रहे इंग्लिश टीचर अब्दुल वाहिद ने छात्र को बुलाया और उसे डांटते हुए पीट दिया।

नितिन शिक्षक के इस कृत्य की शिकायत के लिए स्कूल के डायरेक्टर शरीफ नियाजी के पास गया लेकिन डायरेक्टर ने भी उसे डांटकर भगा दिया। इसके बाद नितिन ने घर जाकर परिजनों को इस बात की जानकारी दी।

परिजन बच्चे को लेकर बुढ़ार थाना पहुंचे। उनके साथ स्थानीय लोग और हिन्दूवादी संगठन के कुछ सदस्य भी थे। उन्होने पुलिस से स्कूल टीचर वाहित और डायरेक्टर नियाजी को गिरफ्तार करने की मांग की और थाना के बाहर नारे भी लगाए।

आरोपी डायरेक्टर-शिक्षक गिरफ्तार

स्थिति बिगड़ते देख एडीजीपी डीसी सागर मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 153, 323, 500, 34, 75-82 बाल्य न्याय अधिनियम के तहत एफ़आईआर दर्ज कर देर शाम दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पहले भी जेल जा चुका है स्कूल डायरेक्टर

बता दें यह पहली बार नहीं है जब ग्रीन वेल्स पब्लिक स्कूल विवाद में आया हो। इसके पहले भी भारत के नक्शे को लेकर हुए विवाद की वजह से स्कूल डायरेक्टर शरीफ नियाजी को जेल जाना पड़ा था।

कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला। उन्होंने कहा कि नगर में शांति व्यवस्था कायम है। सभी लोग सद्भाव के साथ मिलकर 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेंगे।

Next Story