शहडोल

शहडोल में पीएम मोदी: कांग्रेस की गारंटी का मतलब नीयत में खोट और गरीबों पर चोट!

शहडोल में पीएम मोदी: कांग्रेस की गारंटी का मतलब नीयत में खोट और गरीबों पर चोट!
x
PM Modi in Shahdol: पीएम मोदी ने एक क्लिक करके साढ़े तीन करोड़ हितग्राहियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड बांटे

PM Modi in Shahdol: शनिवार 1 जुलाई को प्रधान मंत्री मोदी मध्य प्रदेश के शहडोल जिले पहुंचे। यहां उन्होंने लालपुर में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 लॉन्च किया। पीएम मोदी ने एक क्लिक में साढ़े तीन करोड़ हितग्राहियों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड बांटे। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी खूब निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस की गारंटी का मतलब नीयत में खोट और गरीबों पर चोट।

पीएम मोदी ने शहडोल की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि- जिनकी अपनी कोई गारंटी नहीं, वो गारंटी वाली नई-नई स्कीम ला रहे हैं। उनकी गारंटी में छिपे खोट को पहचानिए। झूठी गारंटी के नाम पर छिपे धोखे को पहचान लीजिए। जब वे मुफ्त बिजली की गारंटी देते हैं, तो इसका मतलब है, बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं। जब मुफ्त सफर की गारंटी देते हैं तो मतलब है कि यातायात व्यवस्था बर्बाद होने वाली है।

उन्होंने आगे कहा- जब पेंशन बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि उस राज्य में कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल पाएगा। जब सस्ते पेट्रोल की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि टैक्स बढ़ाकर आपकी जेब से पैसे निकालने की तैयारी कर रहे हैं। जब वो रोजगार बढ़ाने की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि वे उद्याेग धंधे चौपट करने वाली नीति लेकर आएंगे।

हर राजनितिक दल से सतर्क रहें

पीएम मोदी ने कहा- वो लोग झूठी गारंटी देकर अपने परिवार को आगे ले जाएंगे, लेकिन आप पीछे रह जाएंगे। आपको कांग्रेस समेत हर राजनितिक दल की गारंटी से सतर्क रहना है. पीएम मोदी ने कहा- वो 70 सालों में गरीबों को भरपेट भोजन नहीं दे सके, हम प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना से 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त राशन देते रहे. वो 70 साल में गरीब को महंगे इलाज से छुटकारा दिलाने की गारंटी नहीं दे सके और हमने युष्मन योजना से 50 करोड़ लाभार्थियों को गारंटी दी, उन्होंने 70 सालों में महिलाओं को घुएं से छुटाकरा पाने की गारंटी नहीं दी, हमने 10 करोड़ महिलाओं को धुआं मुक्त जीवन की गारंटी दी.

जो विपक्ष आज एकजुटता का दावा कर रहा है, वो हमेशा से एक दूसरे को पानी पी-पी कर कोसते हैं. यानी विपक्ष में भी एकजुटता की गारंटी नहीं है. परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने परिवार के भले के लिए काम करती आई हैं. जो जमानत लेकर घूम रहे हैं, जो घोटालों के आरोप में सजा काट रहे हैं वो एक मंच पर दिख रहे हैं. यानी उनके पास भ्रष्टाचार मुक्त शासन की गारंटी नहीं है. वो एक सुर में देश के खिलाफ बोल रहे हैं यानी आतंकवाद मुक्त भारत की गारंटी नहीं है.

रानी दुर्गावती की 500वीं जन्मशताब्दी की घोषणा

पीएम मोदी ने शहडोल की जनता को संबोधित करते हुए बड़ा एलान कर दिया, उन्होंने कहा रानी दुर्गावती की 500वीं जन्म शताब्दी पूरे देश में मनाई जाएगी, उनके जीवन पर फिल्म बनाई जाएगी और एक चांदी का सिक्का जारी किया जाएगा

पीएम मोदी ने शहडोल से राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन 2047 लॉन्च किया। इसमें साढ़े तीन करोड़ लोगों को डिजिटल आयुष्मान कार्ड जारी किया गया. इस दौरान एमपी में एक करोड़ PVC आयुष्मान कार्ड का वितरण भी शुरू किया गया.


Next Story