शहडोल

एमपी के शहडोल में बालक के चेहरे में घुस गया नुकीला सरिया, 50 किलोमीटर दूर छड़ पकड़कर ले गए उपचार कराने

Sanjay Patel
13 May 2023 8:33 AM GMT
एमपी के शहडोल में बालक के चेहरे में घुस गया नुकीला सरिया, 50 किलोमीटर दूर छड़ पकड़कर ले गए उपचार कराने
x
MP News: एमपी के शहडोल में एक बालक की आंख के बगल से चेहरे में नुकीला सरिया घुस गया। परिजन उसे स्थानीय चिकित्सकों के पास ले गए किंतु उसने उपचार करने से मना कर दिया गया।

एमपी के शहडोल में एक बालक की आंख के बगल से चेहरे में नुकीला सरिया घुस गया। परिजन उसे स्थानीय चिकित्सकों के पास ले गए किंतु उसने उपचार करने से मना कर दिया गया। ऐसे में बालक के परिजनों द्वारा 50 किलोमीटर दूर उपचार कराने ले जाना पड़ा। परिजनों ने बालक के आंख के बगल में धंसी सरिया को हाथ से पकड़ रखा था। जब वह अस्पताल पहुंचे तो वहां के चिकित्सक यह देख दंग रह गए।

पैर फिसला तो धंस गया 5 फिट का सरिया

जानकारी के अनुसार शहडोल के जयसिंहनगर के ग्राम कुबरा में दस वर्षीय बालक अनिल कोल की आंख के बगल से चेहरे में सरिया धंस गया। परिजनों के मुताबिक शुक्रवार की सुबह अनिल डिश टीवी की छतरी में सिग्नल सेट करने के लिए छत पर गया था। तभी उसका पैर फिसलने से 5 फिट का सरिया उसके चेहरे पर जा धंसा। इस दौरान स्थानीय डॉक्टरों ने उसका उपचार करने से इंकार कर दिया। तब परिजनों ने बालक के चेहरे में धंसे सरिया को हाथ में पकड़कर 50 किलोमीटर आटो से सफर करते हुए जिला चिकित्सालय पहुंचे। जैसे ही बालक को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे तो ओपीडी में तैनात समस्त कर्मचारी और चिकित्सक बालक की हालत देखकर दंग रह गए। इस नुकीले सरिया को चिकित्सक ओपीडी में नहीं निकाल पाए।

सरिया को ऑपरेशन कर निकाला

बताया गया है कि परिजनों द्वारा बालक को लेकर पहले जयसिंहनगर अस्पताल गए जहां डॉक्टर सरिया नहीं निकाल सके। इसके बाद उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। यहां की ओपीडी में सरिया चिकित्सक नहीं निकाल सके। जिसके बाद परिजनों ने सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार से बालक की चेहरे में धंसे सरिया को निकलवाने के लिए आग्रह किया गया। जिससे उसको दर्द से राहत मिल सके। जिस पर सिविल सर्जन ने चिकित्सक को ऑपरेशन थिएटर में सरिया निकालने के निर्देश दिए गए। ड्यूटी में तैनात डॉ. अपूर्व पाण्डेय और धनंजय चतुर्वेदी ने बालक का आपरेशन किया। तकरीबन आधा घंटे चले ऑपरेशन के बाद सरिया को बाहर निकाला जा सका। बताया गया है कि बालक अब सुरक्षित है जिसका जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

Next Story