शहडोल

MP Shahdol News: हॉस्पिटल ने एम्बुलेंस देने से मना किया, तो बाइक में ही अपनी मां का शव रखकर घर ले गया शख्स

MP Shahdol News: हॉस्पिटल ने एम्बुलेंस  देने से मना किया, तो बाइक में ही अपनी मां का शव रखकर घर ले गया शख्स
x
शहडोल में बाइक से अपनी मां का शव ले जाते व्यक्ति का वीडियो देखकर गुस्सा भी आता है और दुःख भी होता है

MP Shahdol News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमे एक व्यक्ति बाइक में अपनी मां के मृत शरीर को बाइक में किसी तरह रखकर घर ले जा रहा है. उसे अपनी मां की डेड बॉडी बाइक में इसी लिए रखनी पड़ी क्योंकि जिस हॉस्पिटल में वो भर्ती थीं वहां के लोगों ने उसे शव ले जाने के लिए एम्बुलेंस देने से इंकार कर दिया।

मध्य प्रदेश में यह कोई पहला मामला नहीं है जब एम्बुलेंस की वजह से किसी दुःखी परिवार को अपने मर चुके सदस्य को असामान्य परिस्थियों में ले जाना पड़ा हो. मध्य प्रदेश में कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जब लोगों को अपने मृत करीबियों को ठेला, रिक्शा, साईकिल यहां तक की गोद और कंधे में लादकर ले जाना पड़ा है।

शहडोल में मां के शव को बाइक से ले जाने का मामला

DNA के अनुसार एमपी के शहडोल जिले से एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां एक व्यक्ति अपनी बाइक में एक शव को लेकर जा रहा है. पता चला है कि बाइक में व्यक्ति जिसका शव लादे हुए है वो कोई और नहीं बल्कि उसकी मां है जिनकी इलाज के दौरन मौत हो गई थी. पता चला है कि शहडोल के सरकारी अस्पताल में वो भर्ती थीं और उनकी मौत होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने शव को घर तक पहुंचाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की.

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनूपपुर की रहने वालीं जयमंती यादव की शहडोल के सरकारी हॉस्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी. जिसके बाद अस्पताल ने उन्हें बेटे को शव घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस देने से मना कर दिया। इस बीच युवक लोगों ने मदद मांगता रहा, प्राइवेट गाड़ियों, टैक्सी और ऑटो वालों तक से उसने मदद मांगी लेकिन कोई भी किसी डेडबॉडी को अपनी गाड़ी में नहीं रखना चाहता था. जिसके बाद उसने अपनी मां के शव को बाइक में किसी तरह रखा और शहडोल से 50 किमी दूर अनूपपुर के लिए जाने लगा. इसी बीच किसी ने उसका वीडियो बना लिया।

अबतक कोई एक्शन नहीं लिया गया

इस दुखद वीडियो के वायरल होने के बाद भी शहडोल प्रशासन या मध्य प्रदेश सरकार ने अबतक शहडोल के सरकारी अस्पताल के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। इलाज और एम्बुलेंस के मामले में मध्य प्रदेश की स्थिति और भी बदतर होती जा रही है. यहां लोगों को एम्बुलेंस तक नहीं मिल पाती है.

इसी तरह की घटना 11 जुलाई को गुना जिले से सामने आई थी, जहां एक 8 साल का बच्चा अपने 2 साल के मरे हुए भाई का शव लेकर सड़क में बैठा था क्योंकि उसके परिजनों को शव घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस और प्राइवेट वाहन नहीं मिल पाया था.

Next Story